Home CHANDIGARH चंडीगढ में सीबीआई कार्यालय पर कांग्रेस का प्रदर्शन

चंडीगढ में सीबीआई कार्यालय पर कांग्रेस का प्रदर्शन

35
0

चंडीगढ,26अक्टूबर। चंडीगढ में शुक्रवार को सीबीआई कार्यालय पर कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। चंडीगढ,हरियाणा और पंजाब प्रदेश कांग्रेस ने अलग’-अलग जुलूस ले जा कर सीबीआई कार्यालय पर प्रदर्शन किया।


तीनों कांग्रेस कमेटियों ने सीबीआई के निदेशालय में चल रही घटनाक्रम के विरोध में प्रदर्शन किए। जुलूस में शामिल कार्यकर्ता अपने हाथों में तख्तियां लिए हुए थे। तख्तियों पर नारे लिखे थे मोदी सरकार तानाशही बंद करो, राफल घोटाले की चाबी तोते के पिंजरे में,सीबीआई बनाम सीबीआई बराबर मोदी,संविधान की धज्जियां मत उडाओ,देश का चैकीदार चोर है,भाजपा मुर्दाबाद,तानाशाही नहीं चलेगी आदि।

चंडीगढ कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान पूर्व रेल मंत्री और चंडीगढ के पूर्व सांसद पवन बंसल ने कहा कि केन्द्र सरकार एक के बाद एक गैर लोकतात्रिक कदम उठा रही है। सीबीआई में दूसरे नम्बर के निदेशक पद पर सरकार ने अपना अधिकारी इस योजना के तहत नियुक्त किया था कि मनमानी करते रहेंगे। इसमें संविधान और सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों की अवहेलना की गई है। सरकार की मर्जी के खिलाफ चलने पर सीबीआई निदेशक के खिलाफ कार्रवाई की गई है। सीबीआई निदेशक को प्रशासनिक अवकाश पर भेजने का मतलब पद से हटाना ही है। पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और गुरदासपुर से सांसद सुनील जाखड ने कहा कि इस सरकार ने तो तोते का गला घोंट दिया। हरियाणा कांग्रेस के जुलूस में भी जोरदार नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।