Home CRIME दीपावली की रात पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट, भाग कर बचाई जान

दीपावली की रात पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट, भाग कर बचाई जान

12
0

भिवानी(अमन शर्मा)। भिवानी में पुलिसकर्मियों को न्यायलय के आदेशों लागू करवाने उस समय भारी पड़ गया जब पटाखें बंद करने के लिए जैन चौक चौकी प्रभारी अपने साथी पुलिसकर्मियों के साथ अपने एरिए में पटाखें बंद करवाने के लिए गए। उन्हेांनें जैसे ही पटाखें जला रहे लोगों को पटाखें बंद करने को कहा तो उन पर हमला कर दिया। हमला करने वालो ने पटास, पत्थर व लाठियों से पुलिस पार्टी पर ही हमला कर दिया। घटना में चौकी प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। उन्होंने वहां से भाग कर जान बचाई।

जैन चौक चौकी प्रभारी गोपाल कृष्ण अपनी चौकी एरिए में दीपावलाी की रात गश्त कर रहे थे। न्यायालय का आदेश थे कि पटाखे केवल रात को आठ बजे से दस बजे तक ही जलाने है। आदेशो की पालना करते हुए चौकी प्रभारी ने अपने एरिए के कुछ लोगों केा पटाखें जलाने से इंकार किया। मामला ज्यादा भडक़ गया तो लोगों ने पुलिसकर्मियों पर ही हमला कर दिया। उन लोगों ने पुलिस पार्टी पर ही लाठी, डंडे, पत्थरों व पटास से हमला कर दिया।

चौकी प्रभारी गोपाल कृष्ण का कहना है कि उन्होंने ने तो केवल कोर्ट के आदेशो की पालना की थी। उसके बावजूद उन पर हमला कर दिया। घटना में वे अकेले नही बल्कि उनके तीन अन्य साथी पुलिसकर्मी भी घायल हो गए है। सभी का ईलाज भिवानी के चौधरी बंसीलाल सामान्य अस्पताल में चल रहा है। उन्हेांने बताया कि लोग काफी संख्या में थे तथा उन्होंने उन पर हमला कर दिया। सिर पर चोट लगने के कारण वे किसी को पहचान नही पाएं।

वही इस मामले में पुलिस ने कुछ लोगो को गिरफ्तार भी किया है। पकड़े गए लोगों के परिवार के सदस्यों का कहना है कि जिन लोगों ने पुलिस पर हमला किया है पुलिस उन लोगो को ना पकड़ कर बेकसूर लोगों को ही पकड़ रही है। उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने पुलिस पर हमला किया हेै वे रसूकदार है तथा पुलिस रसूकदारो को नही पकड़ रही जो लोग निर्दोष है उनको निशाना बना रही हेै।

वही थाना शहर प्रभारी विक्रम सिंह ने कहा कि न्यायल के आदेश पर साढे गयारह बजे पुलिस ने लोगों को पटाखे बजाने से मना किया था। उन्होंने बताया कि आदेशों में कहा गया कि पटाखे केवल 8 से 10 बजे तक ही बजाने के आदेश न्यायलय ने दिए थे। थाना प्रभारी ने बताया कि लोगों द्वारा लगाए गए आरोप निराधार है केवल आरोपियों को ही पकड़ा जा रहा है। उन्होंने बताया कि उनके चार पुलिसकर्मी घायल है।