Home HARYANA अमरावती विद्यालय में मनाया गया वार्षिक उत्सव (Video)

अमरावती विद्यालय में मनाया गया वार्षिक उत्सव (Video)

172
0

पिंजौर, 25 अक्तूबर(मेनपाल कटकवाल): पिंजौर क्षेत्र के अमरावती विद्यालय में वर्षिक उत्सव का आयोजन किया गया जोकि बड़े हर्षोल्लास से मनाया गया। इस कार्यक्रम में पंचकूला एसडीएम पंकज सेतिया मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित हुए। पंकज सेतिया ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विद्यार्थियों ने गणेश वंदना के साथ स्वागत गीत गाकर मुख्य अतिथि का अभिनंदन किया।

वार्षिक उत्सव में छोटे छोटे बच्चों ने रंगा रंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थितजन को मंत्र मुग्ध कर दिया। बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए पंजाबी नृत्य ने वहां उपस्थित सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम में पहली कक्षा के विद्यार्थियों ने गीत के माध्यम से भारत के राष्ट्रीय चिन्ह को दिखाया और राष्ट्र पिता महात्मा गांधी, भगत सिंह और रविंद्र नाथ टैगोर के गीतों के माध्यम से उनको याद किया।

कार्यक्रम की विशेष बात यह रही कि पहली कक्षा में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के अभिभावकों ने देश भक्ति गीत गाकर सबको हैरान कर दिया। आपको बता दें इस वार्षिक उत्सव में बच्चों के साथ साथ अमरावती विद्यालय के टीचर्स ने भी अपनी कला दिखाई। टीचर्स ने पंजाबी गीत पर अपनी प्रस्तुति देकर सबको हैरान कर दिया।

वहीं कार्यक्रम में श्रवण कुमार के जीवन से सम्बंधित एक लघु नाटिका प्रस्तुत कर बच्चों को शिक्षा दी गई कि माता पिता का हमारे जीवन में क्या महत्व है। समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ साथ देश भक्ति और आध्यत्मिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए जिन्होंने उत्सव की रौनक में चार चाँद लगा दिए।

मुख्य अतिथि पंकज सेतिया ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि बच्चों को आगे बढ़ने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि वो हर एक कार्यक्रम का आनंद लें। इस मौके पर प्रबंधक समिति के अध्यक्ष कुलभूषण गोयल और निवेशक अंबिका मेनन, हरगोविंद राय और स्कूल की मुख्य अध्यापिका मनीष डोगरा सहित स्कूल के अध्यापक और बच्चों उपस्थित रहे।