Home BREAKING अब जींद में चलेगा जुगाड़, न होगी चेकिंग न होगी पंचिंग –...

अब जींद में चलेगा जुगाड़, न होगी चेकिंग न होगी पंचिंग – देखें पूरी खबर

25
0

जींद (रोहताश भोला) । जींद में रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल से निपटने के जुगाड़ के तहत जींद प्रशासन ने वीरवार देर सायं जींद के दर्जन भर से ज्यादा निजी स्कूलों की स्कूल बसों को अपने कब्जे में ले लिया। इन स्कूल बसों को जींद बस स्टैंड पर खड़ा कर दिया गया है। शुक्रवार सुबह इन स्कूल बसों में यात्रियों को बैठाकर बसों को रूटों पर चलाया जाएगा। इन बसों में कंडक्टर की जगह होम गार्ड के जवान यात्रियों की टिकट काटने का काम करेंगे। वीरवार सायं जींद बस स्टैंड पर निजी स्कूलों की 50 से ज्यादा स्कूल बस पहुंच गई।


महाप्रबंधक आरएस पूनिया ने बस स्टैंड पर ही स्कूल बसों के सुबह रूटों को लेकर अपने मातहत अधिकारियों और कर्मचारियों से चर्चा कर रूटेशन को अंतिम रूप दिया। इस मौके पर महाप्रबंधक ने कहा कि 50 से ज्यादा स्कूल बस शुक्रवार सुबह रूटों पर चलने के लिए प्रशासन की मदद से मंगवाई गई हैं। होमगार्ड के जवान इनमें कंडक्टर की जगह टिकट काटने और किराया लेने का काम करेंगे। जब उनसे यह पूछा गया कि होमगार्ड के जवानों को टिकट काटनी नहीं आती है तो महाप्रबंधक का कहना था रात-रात में होमगार्ड के जवानों को टिकट काटने से लेकर किराए के बारे में सारी जानकारी दे दी जाएगी।

सुबह रूटों पर स्कूल बसों में यात्री सफर करेंगे। शुक्रवार को जब निजी स्कूलों की बसें रूटों पर यात्रियों को ढोने का काम करेंगी तो यह कमाल का जुगाड़ होगा। बस और ड्राइवर निजी स्कूलों के होंगे। कंडक्टर होमगार्ड के जवान होंगे। वह किसी से किराया लेकर रोडवेज के खाते में जमा करवाएं या नहीं, इसकी चैकिंग की कोई व्यवस्था नहीं होगी। होमगार्ड जवानों को टिकट पंचिंग करने के बारे में कोई जानकारी नहीं, लिहाजा टिकटों की पंचिंग नहीं होगी। जितना किराया होगा, उतने की टिकट दे दी जाएगी।

रोडवेज की हड़ताल से निपटने को लेकर प्रशासन ने निजी स्कूलों की बसों को रूटों पर चलाने का फैसला यह देखते हुए लिया है कि शुक्रवार से रविवार तक निजी स्कूल बंद हैं। इस कारण निजी स्कूलों पर भी उनकी बसों के रोडवेज के हवाले हो जाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।