Home BREAKING भूमि आवंटन में अनियमितता मामले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के...

भूमि आवंटन में अनियमितता मामले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के रोहतक आवास पर सीबीआई छापा

122
0

रोहतक/चंडीगढ़,25जनवरी (सनी)। हरियाणा में भूमि आवंटन में अनियमितता मामले में शुक्रवार सुबह सीबीआई की दिल्ली टीम ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के रोहतक स्थित आवास पर छापा डाला। छापे के समय हुड्डा स्वयं भी आवास पर मौजूद थे।

अधिकारियों के अनुसार सीबीआई दिल्ली और एनसीआर समेत 30 अन्य स्थानों पर भी तलाशी ले रही है। इससे पहले भी भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के रोहतक और चंडीगढ समेत अन्य ठिकानों पर सीबीआई ने छापे डाले थे।वर्ष 2016 में हुड्डा के ठिकानों पर सीबीआई ने दो बार छापा डाला था।

वर्ष 2004 से 2007 तक हुड्डा के हरियाणा में मुख्यमंत्री पद पर रहने के दौरान गुरूग्राम जिले के मानेसर में किसानों को सस्ती दर में जमीन के अधिग्रहण का भय दिखाते हुए औने-पौने दामों में खरीद करते हुए करीब 1500 करोड रूपए का घोटाला किया गया था। हरियाणा में अक्टूबर 2014 में सत्ता में आई भाजपा सरकार ने मानेसर भूमि घोटाले की जांच सीबीआई को सौंपी थी। इस मामले में सीबीआई ने सैकडों पेज का आरोपपत्र पंचकूला स्थित सीबीआई अदालत में पेश कर दिया है। भाजपा सरकार ने नेशनल हेराल्ड का प्रकाशन करने वाली संस्था एसासिएटेड जर्नल लिमिटेड को हुड्डा सरकार द्वारा पुरानी दरों पर पंचकूला में प्लॉट आवंटन मामले को भी जांच के लिए सीबीआई को सौंपा था। इस मामले में भी सीबीआई पंचकूला की अदालत में आरोपपत्र पेश कर चुकी है।