Home BREAKING ‘जगमग योजना’ व ‘लोड रिडक्शन एलआरपी योजना’ के तहत जगमग होगा दक्षिणी...

‘जगमग योजना’ व ‘लोड रिडक्शन एलआरपी योजना’ के तहत जगमग होगा दक्षिणी हरियाणा

6
0

नांगल चौधरी, 5 फरवरी(रामपाल फौजी): ‘माहरा गांव जगमग योजना’ सिर चढ़ कर बोल रही है , तो नांगल चौधरी में शहरी व ग्रामीण क्षेत्र बिजली से चौबीस घंटे जगमगा रहे हैं। दक्षिणी हरियाणा बिजली वितरण निगम ने ग्रामीण क्षेत्र के लिए जगमग योजना व शहरी क्षेत्र के लिए लोड रिडक्शन एलआरपी योजना बनाई है।

इस योजना के तहत 86 गांव व 56 ढाणियों में कार्य पूर्ण हो गया है। नांगल चौधरी के ग्रामीण क्षेत्रों में इसके लिए निगम ने युद्धस्तर पर काम शुरू किया हुआ है और अधिकारियों की माने तो 95% कार्य पूर्ण भी हो गया है।

आपको बता बिजली मंत्रालय खुद मुख्य मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पास ही है। मनोहर लाल प्रदेश की बिजली व्यवस्था सुधार को लेकर काफी गंभीर हैं। उनके आदेश पर ही बिजली निगम के अधिकारियों ने चौबीस घंटे बिजली देने की योजना बनाई है। इससे पहले पंचकूला जिला को 24 घंटे बिजली देने के लिए तैयार कर दिया गया है।

जगमग योजना के तहत घरों के अंदर लगे बिजली के मीटरों को बाहर लगाया जाएगा। नए ट्रांसफार्मर लगाए जा रहे है। कवर्ड कंडक्टर लगाए जा रहे हैं। जगमग योजना के लिए नांगल चौधरी डिवीजन के कनिष्ठ अभियंता सत्यपाल को विशेष रूप से जिम्मेदारी दी गई है। इस क्षेत्र में सबसे ज्यादा गांव पड़ते है।