Home HARYANA टोहाना : निर्माण में घटिया सामग्री लगाने का ठेकेदार पर लगाया आरोप

टोहाना : निर्माण में घटिया सामग्री लगाने का ठेकेदार पर लगाया आरोप

8
0

टोहाना, 19 नवंबर(नवल सिंह): किसानों ने ठेकेदार पर अधिकारियों की मिलीभगत से माईनर निमार्ण में घटिया सामग्री लगाने का आरोप लगाया है। इस बात से नाराज दर्जनों किसानों ने मौके पर पहुंचकर जमकर बवाल कटा और काम रूकवा दिया और साथ ही ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

जानकारी के अनुसार नहरी एंव सिचाई विभाग द्वारा किसानों को टेल तक पानी पहुंचाने के लिए बलियाला हेड से गांव समैण तक 54820 फीट माईनर का पुननिमार्ण 6 करोड़ 20 लाख की लागत से करवाया जा रहा है जिसका विभाग द्वारा ई टैंडरिग प्रणाली द्वारा टैंडर करवाया गया था, जिसका निमार्ण कार्य चल रहा है। माईनर के पास लगते गांवों के दर्जनों किसानों ने ठेकदार पर आरोप लगाया है कि ठेकेदार द्वारा निमार्ण कार्य में प्रयोग लाई जाने वाली सामग्री में मुफ्त में मिलने वाली राखी व मिटटी का प्रयोग कर सरकार व विभाग को करोड़ों का चूना लगाया जा रहा है। इसी के चलते आज लगभग पांच गांवों के दर्जनों किसान सामग्री स्थल पर पहुंचे व काम को रूकवाया सुचना मिलते ही संबधित विभाग के जई मौके पर पहुंचे तथा निमार्ण सामग्री के सैंपल लेकर जांच हेतू विभागिय लैब में भेज दिए।उनकी माने तो जब तक रिर्पोट नही आ जाती तब तक काम बंद रहेगा अगर गुणवता में कमी पाई जाती है तो ठेकेदार के खिलाफ विभागिया कार्रवाई की जाएगी।

किसानों की माने तो माईनर का साईज पहले की बजाए कम कर दिया है। जिससे किसानों को नहरी पानी कम मिलेगा जिसका सीधे तौर पर किसानों को नुकसान है। मौके पर पहुंचे जई ने भी घटिया सामग्री मिलाने की अशंका जताई है।