Home HIMACHAL शिमला : बुजुर्ग दंपति ने छेड़ा अभियान ‘बंदर हटाओ हमें बचाओ’

शिमला : बुजुर्ग दंपति ने छेड़ा अभियान ‘बंदर हटाओ हमें बचाओ’

6
0
 शिमला में इन दिनों बंदरों का आतंक छाया हुआ है,  जिससे आम लोग काफी परेशान हैं। शहर में आये दिन बंदरो और कुत्तों के काटने के मामले सामने आ रहे है। शिमला में बंदरों व कुत्तों से परेशान खन्ना दम्पति ने  ‘बंदर हटाओ हमे बचाओ’ अभियान शुरु कर दिया है। जानकारी के अनुसार इस दम्पति ने बंदरो और कुत्तों से छुटकारा दिलाने के लिए हस्ताक्षर अभियान शुरू किया है, जिसे प्रदेश के राज्यपाल और मुख्यमंत्री को सौंपा जाएगा और शहर में बंदरों व कुत्तों के आतंक से छुटकारा दिलाने की मांग की जाएगी।
पत्रकारों से बात करते हुए अनिता खन्ना ने बताया कि शहर में बंदरों और कुत्तों के आतंक ने महिलाओं एवं बच्चों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल कर दिया है। उन्होंने बताया कि घर से बाहर निकलते ही बंदर बच्चों पर झपट पड़ते हैं। हर रोज बंदरो ओर कुत्तों के काटने के मामले सामने आ रहे है। जिसे देखते हुए शहर में बंदर हटाओ हमें बचाओ अभियान चलाया गया है। जिसके माध्यम से राज्यपाल एवं सीएम से बंदरो और कुत्तों के स्थाई समाधान की मांग की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें बंदर मारने के लिए कहा जा रहा है लेकिन न तो उनके पास बंदूकें है और न ही वे लोग इतने प्रशिक्षित है कि बंदरों को मार सके।
बता दें सिंतबर माह में अकेले आईजीएमसी में 104 मामले बंदरो के काटने के हैं, जबकि 61 मामले कुत्तों के काटने के हैं। लेकिन प्रशासन अपना पल्ला झाड़कर मामला एक दूसरे पर डालने में लगा है