Home HARYANA रोडवेज़ कर्मियों ने की हड़ताल तो इन्हें मिला दिवाली बम्पर (Video)

रोडवेज़ कर्मियों ने की हड़ताल तो इन्हें मिला दिवाली बम्पर (Video)

198
0

रेवाड़ी, 28 अक्तूबर(राजेश शर्मा): हरियाणा रोडवेज़ कर्मचारियों की हड़ताल आज यानि रविवार को 13वे दिन में प्रवेश कर गई है जहाँ एक और रोडवेज कर्मचारी सरकार की कुछ नीतियों से खफा चक्का जाम कर हड़ताल पर बैठे हैं और 16 अक्तूबर से लगातार सरकार द्वारा रोडवेज के निजीकरण के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन पर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ अगर बात की जाए उन कर्मियों की जिन्हें अस्थायी रूप से अनुबंध आधार पर चालक और परिचालक के तौर पर भर्ती किया गया हैं, वो सरकार का आभार व्यक्त करते नहीं थक रहें।

बता दें, हरियाणा सरकार ने यात्रियों को कोई परेशानी न हो इसके लिए बसे चलाने की वैकल्पिक व्यवस्था की है। जिसके लिए उन्होंने पुरुषों के साथ साथ इस बार महिलाओं को भी अवसर प्रदान किया है। इस नई पहल के तहत रेवाड़ी डिपो की तरफ से हरियाणा रोडवेज की बस में महिला परिचालक (कंडक्टर) को नियुक्त किया गया है। एक ओर जहाँ रोडवेज कर्मी कई दिनों से हड़ताल पर बैठे प्रशासन के फैसले का विरोध कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर महिला कंडक्टर नौकरी मिलने से बेहद खुश है और यह कहने से भी नहीं चुकी कि सरकार ने अपना नारा ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ को सार्थक कर दिया है।

वहीं सिटी बस में महिला कंडक्टर की नियुक्ति से बस में सफर कर रही महिला यात्री भी काफी खुश है उनका कहना है कि बस में महिला कंडक्टर होने से महिला यात्रियों का भी हौसला बढ़ेगा और सफर भी अच्छा कटेगा। उनका कहना है कि सरकार ने महिला कर्मचारी को बस में नियुक्त कर महिलाओं का गौरव बढ़ाया है।

देखने वाली बात यह है कि एक ओर हरियाणा रोडवेज में नियुक्त चालक व परिचालक सरकार की कुछ नीतियों से नाखुश धरने पर बैठे हैं तो वहीँ दूसरी ओर हड़ताल के दौरान जिन महिलाओं या पुरषों की नियुक्ति की गई है वह सरकार की तारीफ करते नहीं थक रहे।