Home HARYANA रेवाड़ी जिले के 450 एनएचएम कर्मचारी हड़ताल पर, प्रभावित होगी स्वास्थ्य सेवा

रेवाड़ी जिले के 450 एनएचएम कर्मचारी हड़ताल पर, प्रभावित होगी स्वास्थ्य सेवा

10
0

रेवाड़ी (राजेश शर्मा)। अपनी मांगो को लेकर नैशनल हेल्थ मिशन यानि एनएचएम कर्मचारी आज से दो दिन की हड़ताल पर चले गए है। नियमितीकरण और सेवा सुरक्षा पॉलिसी के लिए अपनी दो दिन की देशव्यापी हड़ताल के तहत देशभर में आज NHM के करीब साढ़े तीन लाख कर्मचारी हड़ताल पर है। रेवाड़ी में नागरिक हस्पताल में एनएचएम कर्मचारीयो ने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की।

कर्मचारियों ने सरकार को चेतावनी दी है कि आज उनकी देशव्यापी और कल राज्यव्यापी हड़ताल है यदि उसके बाद भी सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी तो वे अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जायेंगे। आज रेवाड़ी जिले के 450 एनएचएम कर्मचारी हड़ताल पर है। जिस कारण कारण स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो रही है।

हड़ताल पर बैठे एनएचम यूनियन जिला प्रधान पंकज यादव और अर्बन प्रधान अजय अग्रवाल ने बताया कि सेवा नियम लागु करने नियमित करने की मांग को लेकर दिसंबर 2017 में सरकार और एसोसिएशन बीच सहमति बनी थी लेकिन 9 माह का समय बीत जाने के बावजूद सरकार उन संशोधित नियमो को लागू नहीं कर पायी है। इसलिए सरकार बार बार कर्मचारियों के साथ वादाखिलाफी कर रहे है। उन्होंने मांग की है की सरकार कर्मचारियों का शोषण करना बंद करे और एनएचएम कर्मियों को पूर्ण कर्मचारियों का दर्ज़ा दिया जाये नहीं तो यह हड़ताल बेमियादी हड़ताल में तब्दील कर दी जाएगी। आज इस हड़ताल में डॉक्टर्स, मेडिकल ऑफिसर्स, पेरामेडिकल समेत सभी क्लास फोर के कर्मचारी शामिल है।