Home HARYANA रेवाड़ी में अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग को लेकर प्रदर्शन

रेवाड़ी में अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग को लेकर प्रदर्शन

19
0

रेवाड़ी (राजेश शर्मा) । भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग अब जोर पकड़ने लगी है। सेना में अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग को लेकर अहीर समुदाय के लोग आज बड़ी संख्या में रेवाड़ी के राजीव चौक पर एकत्रित हुए और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन व नारेबाजी करते हुए लघू सचिवालय रेवाड़ी पहुंचे और जिला उपायुक्त को राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन सौंपा। एसोसिएशन प्रधान डॉ ईश्वर यादव की अगुवाई के प्रदर्शन किया गया। सतीश यादव, सतपाल यादव, हरेन्दर यादव आदि ने अपने विचार रखे।

प्रदर्शन कर रहे अहीर रेजिमेंट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा जब देश में कुमाऊ रेजिमेंट हो सकती है, गढ़वाल रेजिमेंट हो सकती है तो अहीर रेजिमेंट क्यों नहीं हो सकती जबकि अहीर कम्युनिटी पूरे देश में लगभग 27 करोड़ है। ऐसे में अहीर वोटबैंक को ध्यान में रखते हुए सरकार जल्द अहीर रेजिमेंट का गठन करे नहीं तो आने 11 नवंबर को दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहुंचकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जायेगा। उन्होंने मांग की है तो सरकार सभी रेजिमेंट्स को तोड़कर समाप्त करें या शीघ्र ही अहीर रेजिमेंट का भी गठन करे।

अहीर रेजिमेंट्स के पदाधिकारियों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है अगर सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी तो वे आंदोलन करेंगे। उन्होंने नारा दिया है कि वोट वही पायेगा जो अहीर रेजिमेंट बनवाएगा। उन्होंने स्पष्ट तौर पर है कि सरकार चाहे किसी भी दल की बने लेकिन अहीर समुदाय उसे ही अपना समर्थन देगा जो अहीर रेजिमेंट्स बनवाने की पहल करेगा नहीं तो आने वाले चुनाव में बीजेपी सरकार को इसका खामियाज़ा भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा रेजिमेंट बनाने की मांग को लेकर देश के अलग-अलग राज्यों में प्रदर्शन किये जा रहे है।