Home CHANDIGARH रामचन्द्र छत्रपति के पुत्र ने की गुरमीत राम रहीम को सजा-ए-मौत की...

रामचन्द्र छत्रपति के पुत्र ने की गुरमीत राम रहीम को सजा-ए-मौत की मांग

13
0

चंडीगढ,11जनवरी। हरियाणा के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को शुक्रवार को पत्रकार रामचन्द्र छत्रपति हत्या मामले में सीबीआई अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद रामचन्द्र छत्रपति के पुत्र अंशुल छत्रपति ने गुरमीत को सजा-ए-मौत देने की मांग की।

अदालत के बाहर पत्रकारों से बातचीत में अंशुल ने कहा कि गुरमीत राम रहीम ने अपने अपराध छिपाने के लिए न जाने कितने अपराध किए है। अब अदालत ने गुरमीत को दोषी करार दिया है तो हम उसे सजा-ए-मौत देने की मांग करते है।

अंशुल ने कहा कि न्याय के लिए करीब 16 साल संघर्ष चला। गुरमीत राम रहीम का बडा प्रभाव क्षेत्र और साम्राज्य फैला हुआ था। इसके मुकाबले के लिए संघर्ष करना पडा। उन्होंने कहा कि सीबीआई अफसरों ने सही जांच कर न्याय दिलाया है। हम सीबीआई अफसरों और अदालत के आभारी है। साथ उन गवाहों के भी आभारी है जो कि हमारे साथ आखिर तक डटे रहे।

उघर सीबीआई के वकील एचपीएस वर्मा ने कहा कि चारों अभियुक्तों को साजिश,हत्या और आर्म्स एक्ट के तहत सजा सुनाई गई है। हत्या के मामले में न्यूनतम सजा उम्र कैद और अधिकतम फांसी है। अब जब सजा पर बहस होगी तब अदालत में सख्त सजा देने की मांग की जायेगी।