Home BREAKING राहुल गांधी का बड़ा एलान, केंद्र में सरकार बनने पर गरीबों को...

राहुल गांधी का बड़ा एलान, केंद्र में सरकार बनने पर गरीबों को न्यूनतम आमदनी देंगे

4
0

लोकसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही लोक लुभावने वादों का दौर भी शुरू हो गया है. सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अब तक सबसे बड़ा चुनावी वादा किया. उन्होंने कहा कि 2019 चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस पार्टी हर गरीब व्यक्ति को गारंटी के तौर पर न्यूनतम आमदनी देगी.

छत्तीसगढ़ में ‘किसान आभार सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है कि 2019 चुनाव जीतने के एकदम बाद कांग्रेस पार्टी गारंटी करके न्यूनतम आमदनी देने जा रही है. उन्होंने कहा, ‘जैसे कांग्रेस पार्टी ने मनरेगा में 100 दिन का रोजगार गारंटी करके दिया, सूचना के अधिकार में गारंटी से ब्यूरोक्रेसी के दरवाजे खोले, भोजन का अधिकार गारंटी करके दिया, वैसे ही न्यूनतम आमदनी की गारंटी होगी.’

राहुल गांधी ने एलान किया कि 2019 में चुनाव जीतने के बाद हम एक ऐसा कदम उठाएंगे, जो दुनिया में आज तक किसी सरकार ने नहीं उठाया. उन्होंने कहा कि हम गरीबों के लिए मिनिमम यूनिवर्सल बेसिक इनकम को सुनिश्चित करेंगे. राहुल गांधी ने कहा, ‘किसानों को जमीन का पूरा दाम मिलेगा, अगर किसान की जमीन का 5 साल तक उपयोग नहीं हुआ तो वह जमीन किसान को वापस दी जाएगी.