Home HARYANA सोशल मीडिया के जरीये ग्रामीणों ने सीएम को बताई समस्याएं

सोशल मीडिया के जरीये ग्रामीणों ने सीएम को बताई समस्याएं

8
0

टोहाना (नवल सिंह)। सोशल मिडिया को जहां अधिकतर युवा अपनी मौज मस्ती के लिए इस्तेमाल कर रहे है वही गांव हैदरवाला के शहीद भगत सिंह स्पोर्टस कल्ब के युवा इसी सोशल मिडिया पर अपने गांव की समस्या उठा रहे है व स्थानिय स्तर पर जब उन्हें सही जवाब नहीं मिला तो उसी समस्या को मुखयमन्त्री हरियाणा सरकार को भी टिवट किया है।

बता दें,कि उपमण्डल के गांव जमलापुर से गाँव हैदरवाला के बीच में एक सड़क को दुरस्त किया जा रहा है कि जिसको लेकर हैदरवाला के नौजवान व गा्रमिणों ने सवाल खड़े किए है उनका कहना है कि यह सड़क रातों-रात गुणवत्ता का बिना ध्यान किए बना दी गई शिकायत के बावजुद कोई कार्यवाही नहीं की गई है जिसको लेकर उन्होनें ग्राम सभा में भी सवाल उठाया जिसके बाद ग्राम पंचायत ने इस बारे में विभाग से बात की है पर ग्रामीण विभाग के जवाब से संतुष्ट नहीं है इसको लेकर उन्होनें सीएम को टीवट करके समस्या के बारे में बताया गया है। जब इस बारे में अधिक जानकारी लेने के लिए पीडब्लयूडी के अधिकारी से संर्पक करके की कोशिश की गई तो उनसे संर्पक नहीं हो पाया।

अब देखना ये है कि इस समस्या को लेकर सीएम हाउस की तरफ से क्या कार्यवाही होती है। पर कुल मिलाकर ग्रामीण सोशल मिडिया का जिस तरह से अपनी समस्या को उठाने में उपयोग कर रहे है उससे लग रह रहा इसे डिजटल इण्डिया की तरफ उठा हुआ कदम भी कह सकते है। जहां ग्रामीण किसी कार्य के लिए बार-बार शहर के चक्कर काटने के बजाए अपने मुददों को अधिकारी व नेताओं के सम्मुख्खय ला रहे है जिसे ग्रामीणों का समय भी बच रहा है वही कम समय में अधिकारी व सरकार तक समस्या रखी जा रही है।