Home BREAKING सडक सुरक्षा सप्ताह के तहत करनाल में सभी स्कूलों की बसों को...

सडक सुरक्षा सप्ताह के तहत करनाल में सभी स्कूलों की बसों को पुलिस ने किया चैक

2
0

इंद्री, 4 फरवरी(मेनपाल कश्यप): सड़कों पर हर रोज हो रहे हादसों में कमी लाने हेतु हादसों के प्रति जागरूकता को लेकर करनाल पुलिस ने आज से 30 वां सडक सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत की गई। जो चार फरवरी से दस फ़रवरी तक चलेगा। आज हुड्डा ग्राउंड में करनाल के सभी स्कूलों की चार सौ बसों सहित ड्राइवर व् हेलपरों को बुलाया गया था, जिनको ट्रैफिक के नियमों की पालना करने हेतु समझाया गया और सडक हादसों में कमी लाने के लिए प्रयास के लिए प्रेरित किया।

एसपी सुरेंदर सिंह भोरिया ने सभी बस चालको महिला हेल्परों को बताया कि सडक हादसों में प्रति साल लाखों लोग जान गवाते हैं। जो किसी भी महामारी या विश्व युद्ध से भी ज्यादा होती है। जिन की हमे चिंता करनी चाहिए। सडक हादसे में लाखोलाखों संख्या में जो मौते हो रही हैं जोकि यह काफी गम्भीर बात है। जिन में कमी लाने का पर्यास किया जा रहा है।

एसपी ने कहा कि हमारा मकसद चालान काटना ही नही बल्कि लोगों की जान बचना इसका मकसद है। उन्होंने बताया कि करीब 5 हजार लोगों ने पिछले साल हरियाणा में सडक हादसों में जान गवाई है। चालकों का सडक सुरक्षा में अहम रोल होता है। इसलिए इनको ट्रेफिक रुल समझाये गए ताकि हादसों में कमी लाई जा सके।

अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि आज सभी स्कूलों की बसों को चैक किया गया, जिन बसों में कमी है उनको नोटिस दिए जाएगा।