Home BREAKING अंसार गजवत-उल-हिंद से जुडे जालंधर के तीन छात्र गिरफ्तार

अंसार गजवत-उल-हिंद से जुडे जालंधर के तीन छात्र गिरफ्तार

10
0

चंडीगढ,10अक्टूबर। पंजाब पुलिस और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल आॅपरेशन ग्रुप ने बुधवार को जालंधर में तीन छात्रों को आतंकवाद से जुडाव के मामले में गिरफतार किया है। इन तीन की गिरफ्तारी के साथ पुलिस ने दावा किया है कि यह आतंकवादी गुट अंसार गजवत-उल-हिंद का हिस्सा पकडा गया है।

पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोरा ने यहां बताया कि तीनों छात्रों को जालंधर के बाहरी हिस्से में शाहपुर स्थित सीटी इंस्टीट््यूट आॅफ इंजीनियरिंग मेनेजमेंट एंड टेक्नोलाॅजी के छात्रावास से पकडा गया। संयुक्त टीम ने बुधवार सुबह छात्रावास पर छापा डाला था। बी-टेक सिविल के सैकण्ड सेमेस्टर के छात्र जाहिद गुलजार के कमरे से एक असाॅल्ट राइफल समेत दो हथियार एवं विस्फोटक बरामद किए गए। जाहिद के साथ मोहम्मद इदरीश शाह और युसुफ रफीक भट््ट को भी गिरफ््तार किया गया।

अरोड़ा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और पंजाब मे आतंकवादी संगठनों के सक्रिय होने की सूचनाएं मिल रही थीं और इनकी पुष्टि भी हो रही थी। इसके बाद ही गिरफ््तारी की गई। उन्होंने कहा कि गैर कानूनी गतिविधि निरोधक कानून,आम्र्स कानून और स्फिोटक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर पंजाब पुलिस आतंकवादी संगठनों के नेटवर्क के सफाए के लिए काम कर रही थी। उन्होंने कहा कि जालंधर में अंसार गजवत-उल-हिंद के हिस्से का पकडा जाना इस बात का प्रमाण है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई पंजाब तक आतंकवाद फैलाने के लिए काम कर रही है। पटियाला के बनूर स्थित आर्यन्स ग्रुप पाॅलिटेक्निक के छात्र गाजी अहमद मलिक को हाल में पंजाब पुलिस ने गिरफ््तार किया था। गाजी मलिक को जम्मू-कश्मीर पुलिस के फरार एसपीओ आदिल बशीर शेख का करीबी बताया जाता है। आदिल बशीर शेख हाल में श्रीनगर से सात राइफल लेकर फरार हो गया था। आदिल बशीर शेख के हिज्ब-उल-मुजाहिदीन में शामिल होने का संदेह है। गाजी अहमद मलिक को जम्मू-कश्मीर पुलिस को सौंप दिया गया है।