Home BREAKING ठेके के तहत लगे रोडवेज़ कर्मचारी सड़कों पर, बोले – “अब कहाँ...

ठेके के तहत लगे रोडवेज़ कर्मचारी सड़कों पर, बोले – “अब कहाँ गई सरकार”

200
0

भिवानी, 3 नवंबर(अमन शर्मा): हरियाणा में पिछले 18 दिनों तक चली रोडवेज हड़ताल भले ही आज खत्म हो गई, परंतु इन 18 दिनों के अंतराल में हरियाणा रोडवेज के पहियों को किसी न किसी रुप में चलाने वाले ठेके पर भर्ती चालक व परिचालक रोडवेज हड़ताल खत्म होते ही सडक़ पर आ गए हैं। कल तक इन ड्राईवरों के हाथों में बस का स्ट्रेरिंग एवं टिकटों के थैले होते थे। आज वही हाथ सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते नजर आए।

 

 

भिवानी के वर्कशॉप के बाहर आऊटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत लगे रोडवेज के चालक व परिचालकों ने बताया कि उन्हें ड्यूटी से निकाल दिया गया है, जबकि उनका अनुबंध लगभग 3 महीनों के लिए था। उन्होंने बता कि वे ड्राईविंग परीक्षा देकर भर्ती हुए थे। इसी के विरोध में वर्कशॉप के पास स्थित पार्क में एकत्र होकर हड़ताल के दौरान लगे चालक व परिचालकों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उन्हें फिर से ड्यूटी पर रखने की मांग की।

 

आऊटसोर्सिंग के तहत लगे कर्मचारी प्रदीप, हरीश, जयवीर, नरेश कुमार ने बताया कि इससे पहले वो कहीं ना कहीं किसी छोटे-मोटे रोजगार पर लगे हुए थे। उन्हें आऊटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत चालक व परिचालक के तौर पर उस समय भर्ती किया गया जब सरकार को अपनी बंद पड़ी रोडवेज को चलाने की जरुरत थी। ऐसे में उन्होंने सरकार का साथ, परंतु जब आज रोडवेज की हड़ताल खत्म होने के साथ सरकार का मतलब पूरा हो गया तो उन्हें निकाल दिया गया, इसका वे कड़ा विरोध करते हैं। उन्होंने कहा कि अब भी रोडवेज के बेड़े में सैंकड़ों बसें हर वर्कशॉप डिपो में खड़ी हैं। ऐसे में उन्हें फिर से रोजगार दिया जा सकता है।