Home CHANDIGARH नवजोत सिद्धू के खिलाफ चुनाव में धर्म के इस्तेमाल मामले पर मुख्यमंत्री...

नवजोत सिद्धू के खिलाफ चुनाव में धर्म के इस्तेमाल मामले पर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह बोले कांग्रेस सभी धर्मों का करती है सम्मान

5
0

चंडीगढ,18 अप्रेल। बिहार में चुनाव प्रचार के दौरान पंजाब के केबिनेट मंत्री नवजोत सिद्धू की धर्म विशेष के लोगों को लेकर की गई टिप्पणियों पर दर्ज एफआईआर के बारे में मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को यहां कहा कि कांग्रेस सभी धर्मों का सम्मान करती है।

उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि सिद्धू के खिलाफ मामला अभी चुनाव आयोग के पास विचाराधीन है और इस सिलसिले में मुकदमा भी दर्ज हुआ है लेकिन उन्हें पूरी जानकारी नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सभी धर्मों का सम्मान करती है और हिन्दुस्तान में रहने वाले सभी धर्मों के लोग हिन्दुस्तानी है। पार्टी इसी सोच के साथ आगे बढती है।

आनन्दपुर साहिब सीट से मनीष तिवारी की जीत के लिए तय की रणनीति

आनन्दपुर साहिब लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी की जीत की रणनीति तय करने के लिए यहां आयोजित बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्दी ही भटिंडा सीट के लिए कांग्रेस उम्मीदवार का ऐलान कर दिया जाएगा। भटिंडा से अकाली दल सांसद और केन्द्रीय मंत्री हरशिमरत कौर बादल द्वारा ट्वीट के जरिए प्रदेश का कानून-व्यवस्था को लेकर की गई टिप्पणी पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अकाली दल नेताओं को अपनी सरकार के दौरान प्रदेश की कानून-व्यवस्था की स्थिति पर गौर करना चाहिए। उस समय हत्या और डकैती की वारदातें बहुत हुईं। आज तो स्थिति काबू में है। प्रदेश में वर्षा के कारण हुए फसल खराबे पर अमरिंदर सिंह ने कहा कि विशेष गिरदावरी करवाई जा रही है और किसानों के नुकसान की भरपाई की जाएगी।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और आनन्दपुर साहिब लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी ने बताया कि चुनाव जीतने के लिए आयोजित बैठक में क्षेत्र के नेताओं के साथ विचार-विमर्श कर रणनीति तय की गई है। उन्होंने कहा कि अकाली दल प्रत्याशी और मौजूदा सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा पिछले पांच वर्ष के अपने कामकाज के आधार पर चुनाव लडने के बजाय उनके खिलाफ निजी टिप्पणियां कर रहे है। उन्होंने कहा कि चंदूमाजरा उन्हें पैराशूट प्रत्याशी बता रहे है जबकि वे स्वयं स्काई लैब है। मैं चंडीगढ से ताल्लुक रखता हूं जिसके चारों ओर आनन्दपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र फैला हुआ है। लेकिन चंदूमाजरा का सम्बन्ध तो पटियाला से है। केबिनेट मंत्री बलबीर सिद्धू ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बैठक में सभी नेताओं के सुझाव लिए और पूरी ताकत से चुनाव लडने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में माहौल कांग्रेस के पक्ष में है।