Home BREAKING एयर स्ट्राइक के वक्त हुआ बच्चे का जन्म, घरवालों ने रख दिया...

एयर स्ट्राइक के वक्त हुआ बच्चे का जन्म, घरवालों ने रख दिया ‘मिराज सिंह राठौर’ नाम

18
0

जोधपुर: राजस्थान के नागौर जिले के दबरा गांव में एक नवजात शिशु का नाम पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह करने वाले भारत के लड़ाकू विमानों मिराज-2000 पर रखा गया है। शिशु का नाम मिराज सिंह राठौर रखा गया है। वह बालाकोट में हवाई हमलों के कुछ ही मिनट बाद पैदा हुआ था।

मिराज के परिवार के अधिकतर सदस्य सेना में हैं। बड़े ताऊ भूपेंद्र सिंह एयरफोर्स में हैं और नैनीताल एयरफोर्स स्टेशन पर तैनात हैं। जबकि मिराज के एक और ताऊ एसएस राठौड़ भी भारतीय सेना के रिटायर्ड जवान हैं।

बच्चे के पिता ने कहा, ‘वायुसेना की वीरता का जश्न मनाने का इससे बेहतर कोई तरीका नहीं था। मिराज विमानों से किये गए हवाई हमलों और बच्चे का जन्म समय समान था लिहाजा हमने उसका नाम विमानों के नाम पर रखने का फैसला किया। शिशु का नाम उसके एक नजदीकी संबंधी ने सुझाया था जो वायुसेना में सेवाएं दे रहे हैं और नैनीताल में तैनात हैं। शिशु ने हमले वाली रात करीब तीन बजकर 50 मिनट पर जन्म लिया था।

बताया जा रहा है कि नागौर जिले के डाबड़ा गांव के रहने वाले महावीर सिंह की पत्नी सोनम को प्रसव पीड़ा के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया। यहां उन्होंने एक लड़के को जन्म दिया। उसका जन्म ठीक उसी समय हुआ जब भारतीय वायु सेना के मिराज विमान पाकिस्तान की जमीन पर कहर बरपा रहे थे।