Home BREAKING जींद उपचुनाव के लिए 75.77 फीसदी मतदान

जींद उपचुनाव के लिए 75.77 फीसदी मतदान

5
0

चंडीगढ,28जनवरी। कांग्रेस और भाजपा जैसे राष्ट्रीय दलों के अलावा दो क्षेत्रीय दलों के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बने हरियाणा विधानसभा की जींद सीट के उपचुनाव में सोमवार को 75.77 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। मतगणना 31 जनवरी को कराई जायेगी।

इस उपचुनाव के नतीजे अपने पक्ष में हासिल कर जहां प्रदेश में सत्तारूढ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस देशभर में जीत का संदेश भेजना चाहते हैं वहीं क्षेत्रीय दल इंडियन नेशनल लोकदल व जननायक जनता पार्टी अपने मजबूत होने का दावा करना चाहते है। इन चारों दलों ने अपने प्रत्याशियों की जीत के लिए कोई कसर बाकी नहीं रखी है। मतदान सुबह सात बजे शुरू किया गया था।

हरियाणा के मुख्य विपक्षी दल इंडियन नेशनल लोकदल के विधायक हरिचंद मिढा के निधन पर यह उपचुनाव करवाया गया। मिढा के निधन के बाद उनके पुत्र कृष्ण मिढा भाजपा में शामिल हो गए थे। भाजपा ने इस उपचुनाव में कृष्ण मिढा को प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस ने पार्टी के अखिल भारतीय मीडिया प्रभारी एवं प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला पर दांव लगाया है। इंडियन नेशनल लोकदल ने उम्मेद रेढू को चुनाव लडाया है। इंडियन नेशनल लोकदल से निष्कासन के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के बडे पुत्र अजय सिंह चौटाला ने नई पार्टी जननायक जनता पार्टी का गठन किया है। इस पार्टी ने अजय सिंह के छोटे पुत्र दिग्विजय सिंह चौटाला को उम्मीदवार बनाया है।