Home ENTERTAINMENT/FASHION भारतीय शूटर मनु भाकर ने यूथ ओलम्पिक में जीता एक और पदक

भारतीय शूटर मनु भाकर ने यूथ ओलम्पिक में जीता एक और पदक

9
0

झज्जर, 13 अक्तूबर(सुमित कुमार): झज्जर के गांव गोरिया की बेटी और अंतरराष्ट्रीय शूटर मनु भाकर ने अर्जेंटीना में चल रहे यूथ ओलंपिक गेम्स में रजत पदक हासिल कर देश का नाम रोशन किया है। आपको बता दें मनु भाकर ने तजाकिस्तान के खिलाड़ी बेहजान फैजूलव के साथ मिलकर रजत पदक हासिल किया है। प्रतियोगिता के 10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्स्ड इंटरनेशनल इवेंट में यह पदक जीता गया है।

सिल्वर पदक जीतते ही मनु भाकर एक ही यूथ ओलंपिक खेल में 2 पदक हासिल करने वाली दूसरी भारतीय महिला बन गई हैं। बात दें मनु भाकर इससे पहले भी 10 मीटर एयर पिस्टल के सिंगल इवेंट में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं। मनु भाकर अब तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 20 से ज्यादा पदक हासिल कर चुकी है। इससे पहले भी वह वर्ल्ड शूटिंग गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स में देश का परचम लहरा चुकी हैं। मनु भाकर के पदक जीतने पर खेल प्रेमियों में उत्साह का माहौल है। मनु के पैतृक गांव गोरिया और उसके यूनिवर्सल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में भी खुशी का माहौल है।

मनु के पिता रामकिशन भाकर अपनी बेटी की उपलब्धि से बेहद खुश हैं। उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है। रामकिशन भाकर ने उम्मीद जताई है कि उनकी बेटी आगे चलकर भी देश का नाम ऐसे ही रोशन करती रहेगी।

आपको बता दें, कि अर्जेंटीना में चल रहे यूथ ओलंपिक गेम्स में अब तक भारत के खिलाड़ी देश की झोली में 8 पदक डाल चुके हैं। जिनमे से 5 पदक शूटिंग के खिलाड़ियों की बदौलत हमारे देश की झोली में आये हैं।