Home HIMACHAL काँगड़ा : बढ़ती मंहगाई को लेकर कांग्रेस का रोष-प्रदर्शन

काँगड़ा : बढ़ती मंहगाई को लेकर कांग्रेस का रोष-प्रदर्शन

6
0

काँगड़ा (गगन ललगोत्रा)।कांग्रेस संगठनात्मक जिला नूरपुर ने जिला अध्यक्ष कर्ण सिंह पठानिया के नेतृत्व में आज संयुक्त कार्यालय नूरपुर के परिसर में केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण बढ़ती मंहगाई को लेकर रोष-प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस अवसर पर पूर्व मंत्री चंद्र कुमार,नूरपुर हलके के पूर्व विधायक अजय महाजन ,जिला परिषद के उपाध्यक्ष विशाल चंबियाल व अन्य कांग्रेस नेता मौजूद थे।

इस मौके पर पूर्व मंत्री चंद्र कुमार ने कहाकि केंद्र की भाजपा सरकार लोगों की उम्मीदों पर उतरने पर नाकाम रही है और इस सरकार की गलत नीतियों के कारण मंहगाई चरम सीमा पर है। पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों से मंहगाई बढ़ी है व बस किराए भी बढ़े है जिससे आम जनता पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ बढ़ा है।

उन्होंने कहा कि जब केंद्र कांग्रेस की सरकार सत्ता में थी तो भाजपा ने लोगों को गुमराह कर मंहगाई का झूठा प्रचार किया था और चुनावों में लोगों को झूठे प्रचार के माध्यम से सत्ता में आई थी। परंतु अब केंद्र में भाजपा की सरकार को सत्ता में आए करीब साढ़े चार साल हो गए है और यह सरकार लोगों से किए वायदे पूरे करने में नाकाम रही है तथा मंहगाई दिनों-दिन बढ़ रही है। पेट्रोल-डीजल के रेट बढ़ गए है,गैस सिलेंडर मंहगा हो गया है,अन्य जरूरी वस्तुओं के दाम भी बढ़े है। रुपए की कीमत गिरी है। उन्होंने कहाकि प्रदेश की भाजपा सरकार भी प्रदेश का विकास करवाने में विफल रही है।उन्होंने आने वाले चुनावों में कांग्रेस के पक्ष में जोरदार मतदान कर भाजपा को सत्ता से बाहर करने का आह्वान किया। इससे पूर्व अजय महाजन व अन्य नेताओं ने भी लोगों को संबोधित किया।

इसके बाद एसडीएम नूरपुर डॉ सुरिंद्र ठाकुर के।माध्यम से बढ़ती मंहगाई, पेट्रोल-डीजल के बढ़ते रेट व बसों के किराए में वृद्वि को लेकर राज्यपाल महोदय को ज्ञापन भेजा और इस पर उचित कार्यवाही की मांग की।