Home HARYANA गेहू की खरीद व उठाव न होने से परेशान किसानों ने लगाया...

गेहू की खरीद व उठाव न होने से परेशान किसानों ने लगाया रोड पर जाम

13
0

टोहाना (नवल सिंह) । गेहू की खरीद व उठाव न होने से परेशान किसानों ने लगाया रोड पर जाम। एसएचओ सुखदेव पहुचे मौके किसानों को समझाया पर किसान अपनी मांगों पर डटे रहे। अनाज मण्डी टोहाना में रोष में आए किसानों ने रोड जाम कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की उनका कहना है उन्हें यहां पर बैठे-बैठे कई दिन हो गए है। पर उनकी फसल की खरीद नहीं हो रही जिनकी खरीद हो गई उसका उठाव नहीं हो पा रहा। जिसकी वजह से उनकी परेशानी बढ रही है। मौसम की मार की वजह से खेत में भी वो परेशान है वही मौसम में नमी की वजह से भी उनकी दिक्कते बढती जा रही है। जाम की वजह से वाहनों की लंबी-लंबी कतारे लग गई। जिससे यातायत में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

जाम लगने की सूचना पाकर पहुंचे थाना शहर प्रभारी सुखदेव सिंह ने लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन किसानों ने जाम नही ख्खोला तथा प्रदर्शन जारी रखा। इस दौरान मौके पर आए तहसीलदार कृष्ण चंद ने खरीद का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। दो घंटे तक लोगों को जाम में परेशानियों का सामना करना पडा। जानकारी अनुसार आढतियों ने लदान न होने व एजैंसियों द्वारा नमी के नाम पर की कटौती करने का आरोप के बाद खरीद को बंद कर दिया था जिसके चलते किसानों ने सरकार के खिलाफ जाम लगाकर नारेबाजी की।

परेशान किसान ने जमकर सरकार को कोसा व पूर्व मुखयमंत्री ओमप्रकाश चौटाला को याद करते हुए कहा कि अच्छा बन्दा तो जेल में है वही वो लोग गददी पर है जो काम नहीं कर रहे। उसका कहना था कि यहां पर रात को मच्छर काटते है कभी कहते है बारदाना नहीं, कभी कहते है तोल नहीं आया। इसके साथ जाम पर किसानों ने कहा कि वोटों में गांव में नहीं घुसने देगे। वही यह भी कहा गया कि पांच साल हो गए सरकार बता दे कि क्या काम किया। वही चौटाला के समय में एक चक्कर लगता था एक घण्टे में सारी फसल उठ जाती थी पर अब दस दिन हो गए कोई सुनवाई नहीं है।