Home HARYANA 40 साल से इस गाँव के लोग कर रहे थे इंतज़ार अब...

40 साल से इस गाँव के लोग कर रहे थे इंतज़ार अब हुई पूरी मांग

15
0

नरवाना (गुलशन चावला) । बड़ौदा गांव के लोग 40 साल से करते आ रहे है रेलवे हॉल्ट की मांग पूरी हो गई। बड़ौदा में बन कर तैयार हुए रेलवे हॉल्ट का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह, विधायक प्रेमलता ने किया। रेलवे के बड़े अधिकारी भी इस दौरान मौजूद रहे। रेलवे हॉल्ट के निर्माण पर 80 लाख रुपए के करीब की राशि खर्च हुई है।

बड़ौदा गांव के लोगों रेलवे हॉल्ट की वर्षों पुरानी मांग थी जो हमारी सरकार ने पूरी की है। बड़ौदा गांव बहुत बड़ा गांव है। जैन मुनियों की यह धर्मस्थली है। जैन मुनियों का स्थान हरियाणा प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे देश में है। जैन समाज के यहां बड़े-बड़े कार्यक्रम होते है। इसलिए यहां रेलवे हॉल्ट बनना जरूरी थी। जींद से कुरूक्षेत्र पैसेंजर ट्रेन हर रोज रूकेगी।

विधायक प्रेमलता ने कहा कि उचाना का विकास कैसे करवाया जाए चाहे वो सड़कों को या स्टेडियम की बात हो या रेलवे हॉल्ट का हो। जो भी विकास के काम है उसमें पौने पांच साल से पूरा ध्यान है। चौ. देवीलाला के टाईम से मांग थी उनकी तीसरी पीढ़ी भी हिसार लोकसभा से सांसद है लेकिन बड़ौदा गांव की मांग हो हमने पूरा किया है। इसमें प्रमुख योगदान केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह का रहा है। रेलवे हॉल्ट के लिए सालों लग जाते है। प्रोजेक्ट बनने में काफी समय लग जाता है। बड़ौदा गांव को रेलवे हॉल्ट का तोहफा मिला है। आस-पास के गांवों को फायदा होगा। महिलाओं को फायदा है उनको किसी जैन स्थानक में जाना है तो वो ट्रेन के माध्यम से वहां जा सकेंगी।