Home BREAKING हरियाणा रोडवेज की चक्काजाम हडताल आठवें दिन भी जारी , सरकार ने...

हरियाणा रोडवेज की चक्काजाम हडताल आठवें दिन भी जारी , सरकार ने किए ऐवजी बसें चलाने के इंतजाम

20
0

चंडीगढ,23अक्टूबर। हरियाणा रोडवेज की चक्काजाम हडताल के आठवें दिन मंगलवार को राज्य सरकार हरकत में आई और ऐवजी बसों का इंतजाम कर संचालन शुरू किया है। सरकार ने 174 ईबीपीजी श्रेणी के चालकों को नियुक्ति दी है। इसके साथ ही यह माना जा रहा है कि 174 निर्धारित मार्गों पर ऐवजी बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। इसी के साथ रोडवेज कर्मचारी यूनियन नेताओं के साथ परिवहन मंत्री की वार्ता बुधवार को शाम चार बजे तय की गई है।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मंगलवार को निर्धारित मार्गों पर 2802 बसें चलाई गई है। इनमें हरियाणा रोडवेज की 1464, स्कूलों व अन्य
प्राइवेट बसें 279 व को-ऑपरेटिव सोसाइटी कीें 1059 बसें शामिल है। प्रोबेशन पर चल रहे 47 चालकों की सेवाएं समाप्त की गई हैं और अन्य प्रोबेशनर चालक ड्यूटी पर लौटने लगे हैं।

राज्य सरकार ने इसके साथ ही उत्तरप्रदेश,राजस्थान और उत्तराखंड की सरकारों से भी हडताल के दौरान यात्री बसों के संचालन में मदद मांगी है। रोडवेज कर्मचारी यूनियनों ने हरियाणा सरकार द्वारा रोडवेज द्वारा संचालन के लिए 720 निजी बसों को किराए पर लेने के विरोध में चक्काजाम हडताल पिछले 16अक्टूबर को शुरू की थी। इस बीच यूनियन नेताओं और मुख्यमंत्री की ओर से अधिकारियों के बीच रविवार को हुई पांच दौर की वार्ता विफल रही थी। यूनियन नेता निजी बसों को किराए पर लेने का फैसला रद्द करने की मांग पर अडै हुए थे और सरकार पीछे हटने को तैयार नहीं थी। वार्ता विफल होने पर हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी ने सोमवार को चक्काजाम हडताल तीन दिन और बढा दी थी। कमेटी ने हडताल को 25 अक्टूबर तक जारी रखने का ऐलान किया था।