Home BREAKING फतेहाबाद से बीघड़ गांव के रूट पर हरियाणा रोडवेज बस सेवा बंद

फतेहाबाद से बीघड़ गांव के रूट पर हरियाणा रोडवेज बस सेवा बंद

19
0

फतेहाबाद (जितेंदर मोंगा । हरियाणा के फतेहाबाद जिले में कुछ शरारती तत्वों की गुंडागर्दी के डर से रोडवेज विभाग ने फतेहाबाद से बीघड़ गांव के रूट पर रोडवेज बस सेवा बंद कर दी है। रोडवेज विभाग के जीएम के इस आदेश को बीघड़ गांव की पंचायत ने गुंडों का हौसला बढ़ाने वाला बताया है। बस सेवा बंद होने से फतेहाबाद ग्रामीणों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। खासकर स्टूडेंट्स स्कूल और कॉलेज जाने के लिए परेशान हो रहे हैं।

बता दें कि कुछ दिन पहले फतेहाबाद के बस स्टैंड पर रोडवेज बस के आगे बाइक आने के कारण विवाद हो गया था। इसके बाद विवाद के चलते बाइक सवारों को पुलिस ने शांति भंग के आरोप के गिरफ्तार कर लिया था लेकिन जमानत पर छूटने के बाद आरोपियों ने गांव में बस चालक और परिचालक को रोककर मारपीट की और चाकुओं से हमला कर दिया था। घटना के बाद रोडवेज जीएम ने बीघड़ गांव के रुट की सभी 15 बसों को बंद करने का आदेश दे दिया। बसें बन्द होने के चलते ग्रामीणों और स्टूडेंट्स की परेशानी को देखते हुए गांव के सरपंच धर्मवीर सिंह पंचायत के लोगों के साथ रोडवेज के जीएम जयवीर यादव से मिले लेकिन बसें चलाने का आश्वासन देने की बजाय रोडवेज विभाग की ओर से कहा गया है कि जब तक रोडवेज बस के चालक और परिचालक से मारपीट करने वाले शरारती तत्व गिरफ्तार नहीं होते तब तक गांव में बस सेवा शुरू नहीं की जाएगी।

हालांकि मीडिया में मामला आने के बाद रोडवेज विभाग की ओर से ट्रांसपोर्ट मैनेजर सुभाष मोंगा मीडिया के सामने आए और उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग से सुरक्षा मुहैया करवाने के लिए लिखित मांग की गई है। पुलिस सुरक्षा मिलने के बाद बीघड़ गांव के रूट पर बंद की गई बस सर्विस शुरू करने पर विचार किया जाएगा। वही गांव के सरपंच धर्मवीर सिंह का कहना है कि रोडवेज विभाग की ओर से गुंडों के डर से इस तरह बसे बंद कर देना समस्या का हल नहीं है। इस तरह के आदेश से गुंडों के हौसले बढ़ेंगे।

सरपंच धर्मवीर सिंह ने कहा कि पंचायत इस तरह के गुंडा तत्व की हरकत का पुरजोर विरोध करती है लेकिन बसे बंद करना किसी भी रूप में जायज नहीं है। सरपंच ने कहा कि रोडवेज बसें चलाई जाएं ताकि आमजन को परेशानी ना हो। पंचायत की ओर से रोडवेज विभाग को जो भी सहयोग चाहिए पंचायत हर तरह का सहयोग करने के लिए तैयार है।

उधर गुंडों के खिलाफ कार्रवाई में जुटी पुलिस ने रोडवेज विभाग के चालक और परिचालक पर हमला करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पूरे मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी उमेद सिंह ने बताया कि बीघड़ गांव में रोडवेज बस के चालक परिचालक पर हमला करने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है और तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। डीएसपी ने बताया कि फरार अन्य आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। रोडवेज बस बंद होने को लेकर सुरक्षा के सवाल पर डीएसपी ने कहा कि बसें चलाने के लिए रोडवेज विभाग अगर सुरक्षा की मांग करता है तो पुलिस की ओर से हरसंभव सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध करवाई जाएगी