Home HARYANA छात्रसंघ चुनावों को लेकर हंगामा, एमएम कॉलेज के बाहर जमकर बवाल

छात्रसंघ चुनावों को लेकर हंगामा, एमएम कॉलेज के बाहर जमकर बवाल

14
0

फतेहाबाद, 12 अक्टूबर(जितेंदर मोंगा): छात्र संघ चुनाव को लेकर इनसो ने आज एमएम कॉलेज के बाहर जमकर बवाल काटा। इनसो जिलाध्यक्ष जतिन खिलेरी के नेतृत्व में काफी संख्या में इनसो पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने छात्र संघ चुनाव का विरोध करते हुए एमएम कॉलेज के गेट पर हांगाम करते हुए प्रदर्शन किया।

वहीं प्रदर्शन के दौरान इनसो जिलाध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों की कॉलेज गेट खुलवाकर अंदर जाने की कोशिश में मौके पर तैनात डीएसपी धर्मबीर पूनिया व एसएचओ रिछपाल सिंह के साथ धक्का-मुक्की तक हो गई इस बात पर काफी देर तक बहस हुई। बाद में पुलिसबल ने इनसो कार्यकर्ताओं को किसी तरह शांत कर माहौल को काबू में किया।

मीडिया से बात करते हुए इनेसो जिलाध्यक्ष जतिन खिलेरी ने कहा कि छात्र संघ चुनाव बहाल जरूर किए गए हैं लेकिन चुनाव करवाए जाने की जो प्रक्रिया है वह केवल भाजपा, आरएसएस व एबीवीपी का ही चुनाव बनकर रहने वाली है। खिलेरी ने कहा कि ये चुनाव छात्रों के चुनाव नही हैं। इसलिए इनसो सहित तमाम छात्र संगठन इस चुनाव का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि इनसो व अन्य छात्र संगठन किसी भी कीमत पर ये चुनाव नहीं होने देंगे

खिलेरी ने कहा कि इनसो सहित तमाम छात्र संगठन छात्र संघ चुनाव का विरोध कर रहे हैं और सरकार से मांग है कि निष्पक्ष तौर पर सभी छात्र संगठनों की राय से चुनाव करवाए जाएं। खिलेरी ने कहा कि इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि इनसो पहला चुनाव नहीं लड़ेगी लेकिन जिस तरह से भाजपा व आरएसएस के हस्तक्षेप के साथ छात्र संघ चुनाव करवाए जा रहे हैं तो ये छात्र संघ चुनाव किसी भी छात्र संगठन को मंजूर नहीं हैं। ऐसे में हमारी मांग है कि छात्र संघ चुनाव नहीं हों। अगर चुनाव होते हैं तो इनसो व अन्य छात्र संगठन किसी भी कीमत पर ये चुनाव नहीं होने देंगे।