Home BREAKING बिल्डरों के लाभ के लिए करोडों के राजस्व का नुकसान कर रही...

बिल्डरों के लाभ के लिए करोडों के राजस्व का नुकसान कर रही हरियाणा की भाजपा सरकार-सांसद दुष्यंत चौटाला

16
0

चंडीगढ,9मार्च। हिसार से सांसद और जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला ने शनिवार को यहां आरोप लगाया कि हरियाणा की भाजपा सरकार बिल्डरों के लाभ के लिए प्रदेश के करोडों रूपए के राजस्व का नुकसान कर रही है। इसी तरह बिल्डरों के लाभ के लिए ही पंजाब भूमि संरक्षण अधिनियम में संशोधन किया गया है। इससे प्रदेश और खासकर गुरूग्राम के पर्यावरण की क्षति होगी।

सांसद दुष्यंत ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आवास नीति में संशोधन कर सरकार बिल्डरों के छोटे प्रोजेक्ट मंजूर करने की बात कर रही थी। लेकिन अब इसमें यह संशोधन किया गया है कि यदि मूल प्रोजेक्ट की मंजूरी के बाद बिल्डर कुछ अतिरिक्त भूमि जोडता है तो उसके लिए अलग से लाइसैंस नहीं लेना होगा। पहले लिए गए लाइसैंस के तहत ही वह बढे हुए क्षेत्र में काम कर सकेगा। उन्होंने कहा कि इससे सरकार के खजाने में आने वाला करोडों रूपए का राजस्व रूक जाएगा।

उन्होंने कहा कि इसी तरह सरकार ने बिल्डरों को खरीददारों को फ्लैट दिए बगैर ही बैंक गारंटी इस्तेमाल की छूट दे दी है। इससे बिल्डरों को खरीददारों को धोखा देने में आसानी होगी। दुष्यंत ने कहा कि हरियाणा में वन क्षेत्र सवा तीन से साढे तीन फीसदी ही बचा है लेकिन इस सरकार ने पंजाब भूमि संरक्षण अधिनियम में संशोधन कर अरावली के हरे-भरे क्षेत्र के दरवाजे बिल्डरों के लिए खोल दिए है। इससे गुरूग्राम शहर का प्रदूषण और बढेगा।

हरियाणा कर्मचारी महासंघ के नेता संजीव मंदेला जननायक जनता पार्टी में हुए शामिल

सांसद ने राज्य सरकार से मांग की कि प्रदेश के सभी सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों का लाभ जल्दी दिया जाए। इस अवसर पर हरियाणा कर्मचारी महासंघ के नेता संजीव मेंदोला को दुष्यंत ने जननायक जनता पार्टी में शामिल किया। मेंदोला ने सरकारी सेवा से इस्तीफा दे दिया है।

आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के मुद्दे पर दुष्यंत ने कहा कि गठबंधन पर वार्ता के लिए राष्ट्रीय स्तर पर तीन सदस्यों की कमेटी बनी हुई है और उन्हें इस बारे में कुछ मालूम नहीं है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव की तिथियां घोषित किए जाते ही जननायक जनता पार्टी हरियाणा की दस लोकसभा सीटों में से चार के लिए प्रत्याशी घोषित करेगी। आगामी 11 मार्च को पार्टी के लोकसभा प्रभारियों की बैठक होगी और इसमें लोकसभा प्रत्याशी चयन के मानक तय किए जायेंगे।