Home ENTERTAINMENT/FASHION धनतेरस पर्व को लेकर बाजारों में दिखी रौनक (Video)

धनतेरस पर्व को लेकर बाजारों में दिखी रौनक (Video)

11
0

रेवाड़ी, 5 नवंबर(राजेश शर्मा): इन दिनों देशभर में दीवाली की तैयारियां खूब जोरों शोरों से चल रही हैं। दिवाली के मौके पर बाज़ारों में रौनक भी कई ज्यादा बढ़ गई हैं। बाजारों में चारों ओर सजी धजी दुकानों को देख दीवाली के त्यौहार का अंदाजा लगाया जा सकता है। वहीं अब दीवाली को सिर्फ दो दिन ही रह गए हैं जिसे देखते हुए लोगों ने अपनी खिरदारी और तेज कर दी हैं।

बाजारों में मिठाइयों की दुकानों के साथ साथ पटाखों और साजसज्जा की दुकानों पर भी लोगों की भीड़ लगनी शुरू हो गई हैं। वहीं दीवाली से दो दिन पहले धनतेरस का पर्व मनाया जाता है जोकि आज यानि सोमवार को देशभर में बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। बता दे इस दिन गहनें और बर्तन खरीदना शुभ माना जाता है। इसलिए लोग धनतेरस के दिन जमकर गहने और बर्तन खरीदते हैं। वहीं धनतेरस पर्व को लेकर जिला रेवाड़ी में भी लोगों का उत्साह देखने को मिला जहाँ बाजार में खरीदारों की भीड़ लगी रही खासकर बर्तनों की दुकानों में लोग खरीदारी करते आज नजर आए। धनतेरस के दिन धन के देवता कुबेर की पूजा की जाती है मान्यता है कि धनतेरस के दिन बर्तन या गहने खरीदने से सुख समृद्धि आती है इसलिए इस दिन लोग दिल खोल कर बर्तन और गहने खीरदते हैं। वहीं दुकानदारों की माने तो इस बार जीएसटी लगने के कारण व्यापार में 40 प्रतिशत तक कमी आयी है।

दिवाली को लेकर बाजार में लोगों की भीड़ को देखते हुए रेवाड़ी पुलिस प्रशासन द्वारा पुख्ता प्रबंध किए गए हैं सड़कों पर जाम की स्थिति उत्पन्न न हो इसके लिए पुलिस ने विशेष प्रबंध किये गए है। बड़े वाहनों की सुबह आठ बजे से शाम 8 बजे तक एंट्री बंद कर दी गई है। शहर में 35 पॉइंट्स चिन्हित कर राइडर और पुलिस पीसीआर की ड्यूटी लगाई गयी है। इतना ही नहीं सुरक्षा की दृष्टि से पटाखे बेचने और बजाने के लिए स्थान और समय निर्धारित किया गया है।

बता दें, पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने लोगों से पॉलुशन फ्री दिवाली बनाने की अपील की है ताकि प्रदूषण न हो।