Home BREAKING मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पोस्ट मैट्कि छात्रवृत्ति की राशि को अन्य कार्यों...

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पोस्ट मैट्कि छात्रवृत्ति की राशि को अन्य कार्यों पर खर्च करने का आरोप खारिज किया

8
0

चंडीगढ,19अप्रेल। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को यहां अकाली दल के इस आरोप को सिरे से खारिज कर दिया कि अनुसूचित जाति छात्रों की पोस्ट मैट्कि छात्रवृति के लिए केन्द्र सरकार से मिले 284 करोड रूपए अन्य कार्यों पर खर्च किए गए है।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को ही पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के नेतृत्व वाले शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को शिकायत सौंपी थी कि पंजाब की कांग्रेस सरकार चुनावी लाभ के लिए पोस्ट मैट्कि छात्रवृति के 284 करोड रूपए अन्य कार्यों पर खर्च कर रही है। अकाली दल ने इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताया था।

मुख्यमंत्री ने अकाली दल की शिकायत को खारिज करते हुए कहा कि ऐसा नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि पोस्ट मैट्कि छात्रवृति के तहत उनकी सरकार ने अकाली दल की सरकार से अधिक राशि वितरित की है। पूर्व कांग्रेस नेता जगमीत बराड़ के अकाली दल में शामिल होने के सवाल पर अमरिंदर सिंह ने कहा कि वे व्हाट्स एप संदेश भेजकर स्वयं को कांग्रेस में लिए जाने का अनुरोध करीब एक सप्ताह से कर रहे थे। लेकिन ऐसे नेता की पार्टी में वापसी संभव नहीं है जो कि कांग्रेस नेता सोनिया गांधी व राहुल गांधी को अवकाश पर भेजने की बात कर रहे थे। उनको शामिल करने के लिए अकाली दल को वे बधाई देते है। उन्होंने कहा कि भटिंडा लोकसभा सीट के लिए प्रत्याशी जल्दी ही तय कर लिया जाएगा।

दूसरी ओर तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में टिकट आवंटन के मामले में दलित,पिछडा और सामान्य किसी वर्ग की कोई उपेक्षा नहीं की गई है। कांग्रेस नेता व राज्यसभा सदस्य शमशेर सिंह दुलो की पत्नी के आम आदमी पार्टी में शामिल होने के बारे में चन्नी ने कहा कि वे इस बारे में कुछ नहीं कहेंगे। यह तो उनको ही सोचना है कि ऐसा क्यों हो रहा है? उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह हर लोकसभा क्षेत्र के लिए जीत की रणनीति बना रहे है।