Home BREAKING चुनाव के लिए हम तैयार हैं, जींद उप- चुनाव पर बोले सीएम

चुनाव के लिए हम तैयार हैं, जींद उप- चुनाव पर बोले सीएम

18
0

जींद, 13 अक्तूबर(रोहताश भोला): मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज जिला जींद के ऐतिहासिक तीर्थ-स्थलों का दौरा किया एंव करोड़ो रूपए की राशि इन तीर्थ स्थलों के विकास के लिए देने की घोषणाएं की। इस अवसर पर ग्रामीणों को अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा प्रदेश आदीकाल की धरती है महाभारत के समय में भी भगवान श्रीकृष्ण ने गीता का ऐतिहासिक संदेश इसी प्रदेश के जिला कुरूक्षेत्र में दिया एंव पांडवों ने अपने पित्रों की शांति के लिए जींद के गांव पांडू-पिंडारा में पिंड दान किए।

 


मुख्यमंत्री ने कहा कि इन ऐतिहासिक तीर्थ स्थलों के विकास अथवा जीर्णोदार के लिए राज्य सरकार पूरी तरह वचनबद्ध है और इसी उद्देश्य से वें तीर्थो का भ्रमण कर रहें है। उन्होंने ने बताया कि गत वर्ष कुरूक्षेत्र गीता जंयति समारोह में देश एंव विदेश से 25 लाख लोगों ने गीता जयंति समारोह में शिरकत।

 

 

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो भी अपीलें आज तक देश वासियों को की है उसका व्यापक असर हुआ है और उसी का परिणाम है हरियाणा प्रदेश ग्रामीण क्षेत्र में समूचे देश में स्वच्छता के मामले में अव्वल रहा है। उन्होंने जींद उप चुनाव बारे कहा कि हम चुनाव के लिए तैयार है चुनाव कब करवाना है यह चुनाव आयोग तय करेगा। मुख्यमंत्री ने जिला मुख्यालय के बाहर सिविल सर्जन जींद के खिलाफ चल रहे धरने बारे कहा कि मामला उनके संज्ञान में आ गया है, इसकी जांच करवाएगें व कार्यवाई करेगें।

 

 

मुख्यमंत्री ने बाढ ग्रस्त क्षेत्रों के बारे में कहा कि वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से सभी उपायुक्तों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं। उन्हों इस दौरान तीर्थ स्थलों पर अवैध कब्जों को लेकर कहा कि इसके लिए आमजन मानस से बातचीत कर हल निकाला जाएगा। इसके इलावा मुख्यमंत्री ऐतिहासिक गांव पांडू-पिंडारा में अनेक विकास एंव परियोजनाओं के उद्धगाटन एंव शिलान्यास किए जिनमें जुलाना का नवनिर्मित विश्राम गृह, नहरी जलघर आधारित जल आपूर्ति हथवाला, सुदकैन खुर्द, मखंड, सुंदरपुरा गांव में स्वतंत्र नहर आधारित जलघरों का उद्घाटन ,ओल्ट इम्पू्रवमेंट ट्रस्ट लैड में नये एमसी भवन का शिलान्यास, जींद शहर में अटल पार्क का शिलान्यास, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान खेड़ा खेमावती (सफीदों) के भवन का शिलान्यास, अर्जुन स्टेडियम में खेल सुविधा केन्द्र का शिलान्यास, रूपगढ़ गांव में स्वतंत्र नहर आधारित जल आपूर्ति योजना का शिलान्यास, झमोला, खेड़ाबख्ता, खेमाखेड़ी गांवों के लिए नहरी जलघर आधारित आपूर्ति परियोजना का शिलान्यास, जींद में डिस्टीब्यूट्री नम्बर 6 ए के पुननिर्माण का शिलान्यास, जुलाना के सिंचाई भवन का शिलान्यास, लदाना माईनर के पुनर्निर्माण का शिलान्यास तथा सहकारी चीनी मिल जींद की पिराई क्षमता वृद्धि परियोजना शिलान्यास किया।