Home BREAKING हरियाणा के नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला की राय में लोकसभा चुनाव के...

हरियाणा के नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला की राय में लोकसभा चुनाव के साथ नहीं होंगे विधानसभा चुनाव

12
0

चंडीगढ,7मार्च। हरियाणा के नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला ने आगामी लोकसभा चुनाव के साथ प्रदेश विधानसभा के चुनाव भी कराए जाने की संभावना को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार दोनों चुनाव एक साथ नहीं कराना चाहती।

चौटाला ने यहां गुरूवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार दोनों चुनाव एक साथ करवाते हुए लोकसभा चुनाव में सरकारी मशीनरी के दुरूपयोग का अवसर नहीं गंवाना चाहती है।

राज्य सूचना आयोग के तीन सदस्यों के चयन के लिए आयोजित बैठक के बाद चौटाला ने कहा कि इस सरकार ने मात्र कुछ लोगों के लाभ के लिए असंवैधानिक तरीके से कानून में संशोधन किया है। उनका इशारा पंजाब भूमि संरक्षण अघिनियम में विधानसभा के बजट सत्र में किए गए संशोधन की ओर था। उन्होंने कहा कि यह संशोधन भी वर्ष 1966 से लागू किया गया है। इससे तो प्रदेश के गुरूग्राम जैसे शहर की आबोहवा बिगड जायेगी।

चौटाला ने कहा कि आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों में सरकार के इस कदम की प्रतिक्रिया सामने आयेगी। सवालों के जवाब में चौटाला ने कहा कि उनकी पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल दोनों चुनाव एक साथ कराए जाने की स्थिति के लिए भी तैयार है। उन्होंने कहा कि अगर महाराष्ट्् और हरियाणा विधानसभा के चुनाव लोकसभा के साथ कराए गए तो भाजपा दोनों राज्यों में सत्ता गंवा देगी।