Home HARYANA बढ़ते प्रदूषण पर CM अरविंद केजरीवाल बोले – केंद्र, हरियाणा और पंजाब...

बढ़ते प्रदूषण पर CM अरविंद केजरीवाल बोले – केंद्र, हरियाणा और पंजाब सरकार जिम्मेदार’

9
0

फतेहाबाद, 31 अक्तूबर(जितेंद्र मोंगा): फतेहाबाद के भट्टू इलाके में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा एक जनसभा का आयोजन किया गया। इस दौरान उनके साथ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी मौजूद रहे। मीडिया से बात करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर उनका मजाक उड़ा रहे हैं। अरविन्द केजरीवाल ने सीएम मनोहर लाल को चैलेंज किया कि वह दिल्ली के किसी भी स्कूल और सरकारी हस्पताल का दौरा कर ले और अगर कोई कमी मिले तो बताएं।

मैराथन ‘रन फॉर यूनिटी’ में लोगों के साथ खूब दौड़े CM मनोहर लाल

वहीं अरविन्द केजरीवाल ने खुद भी हरियाणा के 5 स्कूलों और सरकारी अस्पतालों का दौरा करने की बात कही। उन्होंने कहा कि हरियाणा की सरकार को खुद पता चल जाएगा कि दिल्ली और हरियाणा के शिक्षा और स्वास्थ्य प्रणाली में क्या अंतर है। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में हो रहे प्रदूषण के लिए हरियाणा और पंजाब सहित केंद्र की सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

बाइक से टक्कर के बाद राजस्थान रोडवेज की बस जलकर हुई खाक
उन्होंने कहा कि वह पिछले 2 वर्षों से इन सरकारों के यहां पराली का समाधान करवाने को लेकर चक्कर काट रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि वह पिछले वर्ष केंद्रीय पर्यावरण मंत्री हर्षवर्धन से भी मिले थे और उनके द्वारा कहा गया था कि बीजेपी सरकार किसानों को सब्सिडी पर पराली नष्ट करने के यंत्र देगी। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ और दिल्ली में प्रदूषण लगातार जारी है।