Home BREAKING भगत सिंह समेत सभी प्रमुख शहीदों को शहीदी दर्जा दिलाने के लिए...

भगत सिंह समेत सभी प्रमुख शहीदों को शहीदी दर्जा दिलाने के लिए आंदोलन और आगे बढाने का ऐलान

7
0

चंडीगढ,5मार्च। देश के स्वाधीनता संग्राम के दौरान प्राण न्यौछावर करने वाले प्रमुख शहीदों को भारत सरकार से शहीदी दर्जा दिलाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे एक संगठन ने अपने आंदोलन को और आगे बढाने का ऐलान किया है।

संगठन जबर विरोधी एक्शन और वेलफेयर कमेटी के प्रमुख जसवन्त सिंह ने यहां मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में यह ऐलान किया। उन्होने बताया कि वे भगत सिंह,सुखदेव,राजगुरू,चन्द्रशेखर आजाद,अश्फाक उल्ला और उधम सिंह को शहीद का दर्जा देने की मांग को लेकर दिल्ली में जंतर-मंतर पर धरना दे चुके है। दिल्ली में इस मांग को लेकर सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के नेताओं से भी मिल चुके है। इन नेताओं ने इस बारे में पंजाब सरकार से सिफारिश कराने की राय दी थी। लेकिन पंजाब की कांग्रेस सरकार वायदा करने के बावजूद सिफारिश करने को तैयार नहीं है।

जसवन्त सिंह ने बताया कि पंजाब का मुख्यमंत्री पद संभालने से पहले कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने उन्हें गांव के दौरे में आश्वासन दिया था कि जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनेगी भगत सिंह समेत अपनी जान कुर्बान करने वाले सभी स्वाधीनता सेनानियों को शहीद का दर्जा दिलाने के लिए सिफारिश करेंगे। लेकिन मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद यह वायदा भुला दिया गया है। अब मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी कहते है कि इस सिफारिश के बजाय को निजी काम हो तो बताओ। जसवन्त सिंह ने कहा कि उनका कोई और निजी काम नहीं है। अब मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह की वायदा खिलाफी के चलते अपनी मांग को लेकर फिर आंदोलन को आगे बढायेंगे। इनमें दिल्ली जाकर धरना देना भी शामिल है।