Home CHANDIGARH चंडीगढ सीट भाजपा से छीनने की तैयारी शुरू (Video)

चंडीगढ सीट भाजपा से छीनने की तैयारी शुरू (Video)

14
0

चंडीगढ। पूर्व केन्द्रीय मंत्री हरमोहन धवन ने कमल को छोडने के बाद रविवार को यहां आम आदमी पार्टी का झाडू थाम लिया। भाजपा से निराश वरिष्ठ नेता की पार्टी में अगवानी राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरीवाल के प्रतिनिधि दुर्गेश पाठक और पंजाब आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं सांसद भगवन्त मान की अगुवाई में पंजाब के विधायकों एवं सांसदों की टोली ने करते हुए केन्द्र की नरेन्द्र मोदी और पंजाब की कैप्टेन अमरिंदर सिंह सरकार पर कडे प्रहार किए। इस मौके पर चंडीगढ लोकसभा सीट भाजपा से छीन लेने का ऐलान भी किया गया।

दुर्गेश पाठक ने हरमोहन धवन का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि धवन ईमानदार नेता है। हमेशा गरीब और मजदूर वर्ग के लिए संघर्षरत रहे है। धवन के आने से पार्टी चंडीगढ में और मजबूत हुई है। चंडीगढ में लोकसभा चुनाव आगामी अप्रेल माह में आ जायेंगे। तैयारी के लिए चार माह ही बचे है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी को एक लाख आठ हजार वोट मिले थे। जीतने वाले प्रत्याशी को एक लाख इक्कानवे हजार वोट मिले थे। इस हिसाब से चंडीगढ सीट जीतने के लिए नब्बे हजार वोट हासिल करने की जरूरत है। पाठक ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को कहा कि यदि वे रोजाना दस लोगों को जोडेंगे तो चेंडीगढ सीट आसानी से जीत ली जायेगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार देश और समाज को तोड रही है। इसलिए यह चुनाव जीतना जरूरी है। अरविन्द केजरीवाल चुनाव जीतने के लिए पूरी ताकत लगा देंगे। उन्होंने कहा कि अगले माह दिसम्बर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चंडीगढ में रैली करेंगे। इसके बाद जनवरी में केजरीवाल चंडीगढ में ही मोदी से बडी रैली करेंगे।

धवन के निजी निवास पर आयोजित कार्यक्रम में बडी संख्या में उनके समर्थन आम आदमी पार्टी के झंडे बैनर लिए पहुंचे। उन्होंने केजरीवाल और धवन जिंदाबाद के नारे लगाए। आम आदमी पार्टी के पंजाब के संयोजक और संगरूर से लोकसभा सदस्य भगवन्त मान ने अपने संबोधन में कहा कि धवन के आने से केजरीवाल परिवार मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि पार्टी का झाडू राजनीतिक गंदगी की सफाई के लिए है। उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस शासन में कानून-व्यवस्था बहुत बिगड गई है। गृह मंत्रालय मुख्यमंत्री के ही पास है।

हरमोहन धवन ने भी इस मौके पर कहा कि वे केजरीवाल के नेतृत्व में चंडीगढ का नया इतिहास लिखेंगे। उन्होंने कहा कि विपक्ष में रहते हुए उन्होंने न्याय दिलाने के लिए संघर्ष किया और सत्ता में रहते हुए लोगों को कलम से राहत दी। कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी के विधायक अमनअरोडा,नेता प्रतिपक्ष हरपाल चीमा,उपनेता प्रतिपक्ष सर्वजीत कौर मानुके,विधायक बलजिंदर कौर,ीमत हेयर,बुद्धराम और फरीदकोट से सांसद साधु सिंह ने भी संबोधित किया और मोदी सरकार की नीतियों की आलोचना की।