Home BREAKING चंडीगढ कांग्रेस में नवजोत कौर सिद्धू का विरोध शुरू

चंडीगढ कांग्रेस में नवजोत कौर सिद्धू का विरोध शुरू

13
0

चंडीगढ,8मार्च। चंडीगढ प्रदेश कांग्रेस में डॉ नवजोत कौर सिद्धू का विरोध शुरू हो गया है। इसका कारण है कि उन्होंने चंडीगढ लोकसभा सीट से टिकट के लिए आवेदन किया है। डॉ नवजोत कौर पंजाब के शहरी निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू की पत्नी है। वे अमृतसर से भाजपा विधायक भी रही है।

वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले दोनों पति-पत्नी कांग्रेस में शामिल हो गए थे। इसके बाद नवजोत सिद्धू ने अपनी पत्नी की अमृतसर विधानसभा सीट से चुनाव लडा था और अब वे पंजाब की कांग्रेस सरकार में शहरी निकाय मंत्री है। पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए चंडीगढ सीट से टिकट की दावेदारी करते हुए अपना आवेदन सौंपा है। उन्होंने स्वयं के चंडीगढ से सम्बन्ध होने का दावा भी किया है।

चंडीगढ प्रदेश कांग्रेस पर पूर्व रेल मंत्री पवन कुमार बंसल का प्रभाव है। बंसल ने भी इस सीट से टिकट के लिए आवेदन किया है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में बंसल भाजपा प्रत्याशी किरण खैर के मुकाबले हार गए थे। अब बंसल फिर किस्मत आजमाना चाहते है। उनका कहना है कि पार्टी उन्हें चंडीगढ से ही फिर चुनाव लडाए। वे किसी अन्य सीट से चुनाव नहीं लडना चाहते है। अब बंसल के प्रभाव वाली चंडीगढ प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा नवजोत कौर की टिकट की दावेदारी का विरोध शुक्रवार को यहां तब सामने आया जबकि नवजोत कौर समर्थक चंडीगढ की पूर्व महापौर पूनम शर्मा द्वारा महिला दिवस के मौके पर सेक्टर 35 स्थित चंडीगढ प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में नवजोत कौर के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम तय किया और वे जब इसके लिए पहुंची तो कार्यालय के मुख्य द्वार पर ताला लगा मिला। प्रदेश कार्यालय बंद रखे जाने के विरोध में पूनम शर्मा ने अपनी समर्थक महिला कार्यकर्ताओं के साथ मुख्य द्वार पर धरना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि कार्यालय में कार्यक्रम आयोंजन के लिए उन्हें प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप छाबडा ने अनुमति दे दी थी लेकिन पवन कुमार बंसल के प्रभाव में ताला लगा दिया गया। पूनम शर्मा ने कहा कि वे ताला खोले जाने तक धरना जारी रखेंगी और इस बारे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखेंगी।