Home CHANDIGARH सत्य दर्शना चैरिटेबल ट्रस्ट के तीसरे खूनदान कैम्प में 150 ने किया...

सत्य दर्शना चैरिटेबल ट्रस्ट के तीसरे खूनदान कैम्प में 150 ने किया खूनदान

11
0

चंडीगढ़, 14 नवंबर। सत्य दर्शना चैरिटेबल ट्रस्ट ने चंडीगढ़ सेक्टर-22c में तीसरा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया, जिसमें ब्लड कैंप के साथ-साथ ऑर्गन डोनेशन, आई डोनेशन के साथ लैब टेस्टिंग का भी आयोजन किया गया। सत्य दर्शना चैरिटेबल ट्रस्ट के वाइस चेयरमैन जगमोहन गर्ग ने बताया कि उन्होंने अपने पिता स्वर्गीय सत्य नारायण गर्ग की स्मृति में इस ट्रस्ट की आधारशिला रखी। बात दें इस ब्लड डोनेशन कैंप में करीब 150 यूनिट ब्लड इकट्ठा किया गया। इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। कैबिनेट मंत्री सरदार बलबीर सिंह सिद्धू भी इस दौरान विशेष रूप से मौजूद रहे हैं। वहीं आईपीएस एडीजीपी संजीव कालड़ा ने कैम्प का शुभारंभ किया।

इसके साथ साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल जी ने ट्रस्ट की सराहना की और कहा के ब्लड कैंप के साथ साथ पर्यावरण और पानी बचाओ अभियान भी इस कार्य में शामिल किया जाए। इसके साथ-साथ कैबिनेट मंत्री पंजाब सरदार बलबीर सिंह सिद्दू ने आवाहन किया कि लोग ज्यादा से ज्यादा इस संस्था से जुड़कर समाजिक कार्यों में भाग ले और आज बाल दिवस पर चाचा नेहरू के जन्मदिन पर सभी स्कूली बच्चों को बधाई दी और कुलवंत राय सर्व हितकारी सेक्टर 43 बी के बच्चों ने इस मौके पर देश भक्ति और राष्ट्रीय गीत गाये जिनकी भरपूर सराहना की गई।

कैंप में आज जो यूनिट इकट्ठे किए गए हैं वह रोटरी ब्लड सोसायटी की टीम द्वारा किए गए हैं ताकि जरूरतमंद लोगों को ब्लड दिया जा सके और किसी भी व्यक्ति की इससे जान बच जाए। प्रेस सचिव तरसेम गर्ग ने बताया कि ट्रस्ट का उद्देश्य है लोगो की सेवा करना। इसके बाद ट्रस्ट के वाइस चेयरमैन तथा महासचिव जगमोहन गर्ग ने अपने भाषण में ट्रस्ट की गतिविधियों के बारे में बताया कि ट्रस्ट का आज तीसरा खून दान कैंप लगाया गया है जिसमें भिन्न-भिन्न संस्थाओं ने इसमें भाग लिया है और उन्होंने आए हुए सभी संस्थाओं के पदाधिकारियों गणमान्य व्यक्तियों स्कूली बच्चों प्रेस और अन्य फैमिली मेंबर का स्वागत किया और जिन बच्चों ने आज खून दान किया उनको एक स्मृति चिन्ह देकर उनका हौसला बढ़ाया और उनका स्वागत किया । ट्रस्ट का मकसद है कि हर साल खून दान कैंप के साथ साथ और भी सामाजिक कार्यों में सम्मिलित होगा और सबको साथ लेकर चले और अन्य जरूरतमंद लोगों की सेवा की जाए।