Home Latest News मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रखा शाहपुर कंडी बैराज प्रोजेक्ट का नींवपत्थर

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रखा शाहपुर कंडी बैराज प्रोजेक्ट का नींवपत्थर

21
0

पठानकोट(अनमोल शर्मा) । पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को शाहपुरकंडी बैराज परियोजना का नींवपत्थर रखा। रावी नदी पर बनने वाले बैराज के निर्माण के बाद पाकिस्तान बूंद-बूंद पानी के लिए तरस जाएगा। परियोजना पर लगभग 2700 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है। इसे चार साल में पूर्ण किया जाएगा। इससे 208 मेगावाट बिजली का उत्पादन भी होगा और पंजाब को सिंचाई का पानी भी मिलेगा।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि डैम का नींवपत्थर काफी समय पहले से रखा गया था, लेकिन इसका काम 2014 में रुक गया था। अब पंजाब सरकार ने फिर से इसका काम शुरू करवा दिया है। उन्होंने कहा इस प्रोजेक्ट के पूरा होते ही पांच हजार हेक्टेयर जमीन पर खेती करने वालों को फायदा मिलेगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि अब रावी दरिया का पानी पाकिस्तान नहीं जा सकेगा। इसके साथ ही पेप्सिको के शुरू होते ही 2000 नौजवानों को रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा क्षेत्र गुरदासपुर से सुनील जाखड़ उनकी पार्टी के मजबूत दावेदार हैं। सप्ताह तक पंजाब की सभी सीटों के प्रत्याशियों का नाम तय कर दिया जाएगा।

गुरदासपुर में सुनील कुमार जाखड़ का विरोध किए जाने के मामले पर कैप्टन ने कहा कि विरोधियों की पार्टी में कोई जगह नहीं है। बहिबल कला कांड पर उन्होंने कहा कि एसआइटी अपना काम कर रही है।