Home BREAKING भाकियू रजनीतिक दलों को देगी समर्थन, सिर्फ 6 मांगे करनी होगी पूरी

भाकियू रजनीतिक दलों को देगी समर्थन, सिर्फ 6 मांगे करनी होगी पूरी

13
0

भिवानी, 19 जनवरी(अमन शर्मा): चुनावी साल को देखते हुए भारतीय किसान यूनियन भी किसानों व मजदूरों की मांग को लेकर महाभारत की तर्ज पर कुरुक्षेत्र से आंदोलन शुरु करने जा रही है। इसकी जानकारी देते हुए यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढुनी ने बताया कि हर पार्टी को किसान व मजदूरों से संबंधित 6 मांगों का मांगपत्र भेजा गया है। जो पार्टी सबसे ज्यादा मांग पूरी करेगी और हिस्सेदारी देगी उसे ही समर्थन दिया जाएगा।

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढुनी भिवानी पहुंचे और जाट धर्मशाला में प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए विस्तार से किसानों व मजदूरों की 6 मांगों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि जो पार्टी ज्यादा से ज्यादा मांग पूरी करेगी उसे समर्थन देने पर विचार किया जाएगा।

साथ ही उन्होंने कहा कि देश हो या प्रदेश 35 से 40 फिसदी वोट पाने वाली पार्टी राज करती है। जबकि किसान व मजदूरों के देश भर में 65 फिसदी वोट हैं, जिनके संगठनों को अराजनैतिक मान लिया जाता है। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने बताया कि किसानों व मजदूरों की मांगों को लेकर आगामी आंदोलन का फैसला लेने के लिए कुरुक्षेत्र के पिपली में 3 फरवरी को बङी रैली की जाएगी। उन्होंने कहा कि उनका आंदोलन जेल भरो, रास्ता रोको या आमरण अनशन के रुप में हो सकता है।