Home BREAKING भाजपा के पूर्व मंत्री हर्ष कुमार ने अपने समर्थकों सहित थामा जेजेपी...

भाजपा के पूर्व मंत्री हर्ष कुमार ने अपने समर्थकों सहित थामा जेजेपी का दामन

2
0

पलवल, 18 फरवरी(रतन सिंह): पलवल जिले में बीजेपी को एक बड़ा राजनैतिक झटका लगा है। मोदी सरकार में केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर के लोकसभा क्षेत्र से संबंध रखने वाले पूर्व मंत्री हर्ष कुमार ने अपने हजारों समर्थकों के साथ रविवार को बीजेपी छोड़ कर जननायक जनता पार्टी में शामिल होने व फरीदाबाद लोकसभा से चुनाव लड़ने की घोषणा की। इस अवसर पर हर्ष कुमार ने हथीन में एक ऐतिहासिक रैली कर अपनी राजनैतिक ताकत भी विपक्ष को दिखाई।

हर्ष कुमार का जेजेपी में शामिल होना पलवल,फरीदाबाद व मेवात के लिए बड़ी राजनैतिक सफलता के रूप में देखा जा रहा है। वहीं बीजेपी के लिए यह सियासी तौर पर बड़ा आघात माना जा रहा है। हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने पूर्व मंत्री हर्ष कुमार व उनके समर्थकों को पार्टी का झंडा देकर पूरे सम्मान के साथ सभी को जेजेपी परिवार का सदस्य बनाया। हथीन रैली में सांसद दुष्यंत चौटाला को रीती रिवाज अनुसार पगड़ी बांधकर स्वागत किया गया।

बता दें, इस मौके पर करीब 2 दर्जन से ज्यादा गाँवो के सरपंच भी पूर्व मंत्री हर्षकुमार की अगुवाई में जेजेपी में शामिल हुए। पूर्व मंत्री हर्षकुमार ने सभा को सम्बोधित करते हुए जेजेपी सुप्रीमो दुष्यंत चौटाला को एक होनहार युवा बता हुए कहा कि दुष्यंत चौटाला सभी को साथ लेकर चलने वाले साफ छवि के नेता हैं

जेजेपी सुप्रीमो दुष्यंत चौटाला ने पूर्व मंत्री हर्ष कुमार व उनके समर्थकों को जेजेपी परिवार में शामिल होने पर उन्हें बधाई दी और कहा कि पार्टी में उन्हें पूरा मान-सम्मान मिलेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री हर्ष कुमार के पार्टी में आने से एनसीआर में जेजेपी को बड़ी मजबूती मिलेगी। दुष्यंत की एक झलक पाने के लिए युवाओं में ही नहीं बल्कि बुजूगों में भी जोश देखने लायक था। दुष्यंत चौटाला में चौ. देवीलाल की झलक देखकर जनता ने उन्हें अपना आशीर्वाद दिया।

दुष्यंत चौटाला ने इस दौरान बीजेपी सरकार को घेरते हुए कहा कि बीजेपी आज अपने किए गए वादों से मुकर गई है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पूर्व मंत्री हर्ष कुमार की पलवल जिले में राजनैतिक पकड़ है। उनके पिता चौ. राजेंद्र सिंह ने चौ. देवीलाल के साथ मिलकर काम किया था। हर्ष कुमार की पहचान इस क्षेत्र में जमीन से जुड़े हुए एक मजबूत ईमानदार और बात के धनी के रूप में होती है। उन्होंने कहा कि जेजेपी चौ. देवीलाल की विचाराधारा पर चलने वाली पार्टी है। उन्होंने ने भी चौ. देवीलाल से राजनीति सीखी है उन्होंने कहा कि वे पार्टी की मजबूती के लिए दिन-रात काम करेंगे।