Home Latest News अमृतसर बम विस्‍फोट : CM अमरिंदर ने की शांति की अपील, 5...

अमृतसर बम विस्‍फोट : CM अमरिंदर ने की शांति की अपील, 5 लाख के मुआवजे की घोषणा

19
0

अमृतसर : पंजाब में बड़ी आतंकी घटना हुई है. अमृतसर के निरंकारी भवन में दो लोगों ने ग्रेनेड फेंका है. इस घटना में 3 की मौत हो गई है और 22 के घायल होने की खबर है. पुलिस की टीम मौके पर मौजूद है. फिलहाल जांच-पड़ताल चल रही है. सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आला अधिकारियों के साथ इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है.

चश्‍मदीदों के मुताबिक, बाइक सवार दो लड़कों को समागम में ग्रेनेड फेंककर भागते हुए देखा गया है. फिलहाल पंजाब पुलिस मौके पर पहुंच गई है. पुलिस इस घटना को आतंकी वारदात मानकर चल रही है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पंजाब में संदिग्‍धों की मौजूदगी की खबरें मिली हैं. वहीं पुलिस ने भी राज्‍य में हाई अलर्ट घोषित किया था.

हर रविवार को हजारों के संख्या में लोग प्रार्थना और कीर्तन के लिए अधिवाला गांव के इस हॉल में जुटते हैं. जिस समय घटना हुई, हॉल के अंदर लगभग 250 लोग मौजूद थे.अमृतसर के निरंकारी समागम में धमाके के बाद दिल्ली के बुराड़ी संत निरंकारी आश्रम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घटना के मृतकों के लिए 5-5 लाख रुपये का मुआवजा और घायलों के लिए मुफ्त इलाज की घोषणा की है. उन्होंने ट्वीट कर इस घटना पर दुख जताया. उन्होंने जिला प्रशासन से सभी जरूरी सहायता उपलब्ध कराने के लिए भी कहा है.