Home HARYANA प्राईवेट स्कूलों के खिलाफ आप पार्टी प्रदेश में छेड़ेगी अभियान – नवीन...

प्राईवेट स्कूलों के खिलाफ आप पार्टी प्रदेश में छेड़ेगी अभियान – नवीन जयहिंद

11
0

भिवानी, 29 जनवरी(अमन शर्मा): आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने इनेलो द्वारा जींद उपचुनाव में ओमप्रकाश चौटाला को दिल्ली सरकार द्वारा चुनाव में आने से रोकने के आरोप का जवाब देते हुए कहा कि दिल्ली में एडमिनिस्टेटिव पॉवर एलजी के पास है। यदि पॉवर उनके पास होती तो वे जेजेपी उम्मीदवार के समर्थन में अजय चौटाला को जेल से बाहर निकलवा देते। यह बात उन्होंने आज भिवानी में पत्रकार वार्ता के दौरान कही। नविन जयहिंद कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा प्राईवेट स्कूलों के खिलाफ होने वाले अभिभावक सम्मेलन का न्यौता देने भिवानी पहुंचे थे।

नवीन जयहिंद ने जेजेपी उम्मीदवार का बचाव करते हुए कहा कि दिग्विजय चौटाला व दुष्यंत चौटाला अपने दादा ओमप्रकाश चौटाला की इज्जत करते हैं। वे ऐसी औच्छी राजनीति नहीं करेंगे। इसीलिए उन्होंने इनेलो के आरोपों को सिरे से नकारा। वहीं आम आदमी पार्टी व जननायक जनता पार्टी के बीच 45-45 सीटों का समझौता होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि आप पार्टी ने जेजेपी को बगैर किसी शर्त के समर्थन दिया है, क्योंकि आम आदमी पार्टी कांग्रेस, बीजेपी व इनेलो को प्रदेश से उखाड़ फेंकना चाहती है। ऐसे में उन्हे बगैर शर्त जेजेपी को समर्थन दिया है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि भविष्य में जनता की भावना के अनुरूप वह किसी भी दल से समझौता करेंगे। हालांकि उनके व्यक्तव्य से लग रहा था कि उनका समझौता जेजेपी से ही होगा।

भिवानी में कल होने वाले मुख्यमंत्री के सम्मेलन के बारे में उन्होंने कहा कि प्राईवेट स्कूलों को जड़ से उखाडऩे के लिए अभिभावक सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। दिल्ली का उदाहरण देते हुए नवीन जयहिंद ने कहा कि दिल्ली में पिछले चार सालों के दौरान प्राईवेट स्कूलों की फीस दिल्ली सरकार ने नहीं बढऩे दी है तथा कुछ मामलों में प्राईवेट स्कूलों से फीस अभिभावकों को वापिस भी करवाई है। उनकी पार्टी प्राईवेट स्कूलों के खिलाफ हरियाणा प्रदेश में आंदोलन चलाएगी, ताकि प्राईवेट स्कूलों की लूट रोकी जा सकें व पढऩे वाले छात्र-छात्राओं को कम से कम फीस पर पढऩे का अवसर प्राप्त करवाया जा सकें।