Home HARYANA देश व प्रदेश का विकास मंदिर -मस्जिद बनाने से नहीं होगा –...

देश व प्रदेश का विकास मंदिर -मस्जिद बनाने से नहीं होगा – केजरीवाल

6
0

झज्जर (सुमित कुमार)। 2़0़19 के चुनाव को लेकर हरियाणा में बिगुल बज चुका है। सभी पार्टियां अपने-अपने वरिष्ठ नेताओं को हरियाणा में बुलाकार में जोर-आजमाईश कर रही है। इसी कडी में आम आदमी पार्टी ने भी हरियाणा में शंखनाद कर दिया है। सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने कई साथी मङ्क्षत्रयों पर विधायको के साथ हरियाणा में दस्तक दी। केजरीवाल सेामवार को झज्जर के बेरी विधानसभा में पहुंचे जहां उन्होने बेरी के तीन सरकारी स्कूलो को जायजा लिया, साथ ही बच्चो व शिक्षको से सीधा संवाद किया। केजरीवाल के साथ दिल्ली के उप मुख्मयंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सतैन्द जैन सहित कई विधायक भी मौजूद थे। इस दौरान केजरीवाल ने हरियाणा के स्कूलों के हालात में सवाल खडे किए। साथ ही कहा कि हरियाणा सरकार दिल्ली के सरकारी स्कूलों की तर्ज पर काम विकास कराएं।

इस दौरान केजरीवाल पूरे चुनावी मुड में दिखाई दिए। अपने संबोधन में उन्हेाने बीजेपी, कांग्रेस व इनेलो पर जमकर प्रहार किया। केजरीवाल ने इनेलो व कांग्रेस को जाटों की पार्टी बताया तो वहीँ बीजेपी को नान जाटों की। केजरीवाल ने सवाल खडे करते हुए कहा कि क्या प्रदेश में जाटों को न ही जाटों से लडाकर विकास कराया जा सकता है। क्या मंदिर मस्जिद बनाने की बात करने से देश का विकास हो सकता है। केजरीवाल ने कहा कि आज इनेलो कहती है कि हम जाटो की पार्टी है हमे वोट दो, उधर हुड्डा कहता है कि हम जाटो की पार्टी है हमे वोट दो और बीजेपी कहती है कि हम नान जाटों की पार्टी है हमें वोट दो। अरे ऐसे एक दुसरे को बांटकर कैसे देश व प्रदेश का विकास हो सकता है। देश व प्रदेश का विकास मंदिर -मस्जिद बनाने से नही , देश का विकास अच्छे स्कूल कालेज व अस्पताल बनाने से होगा।

वही इस दौरान पत्रकारो के सवालो का जवाब देेते हुए कहा कि आज खट्टर सरकार व उसके मंत्री प्रदेश के किसानो को गुमराह कर रहे है। आज खट्टर सरकार ने प्रदेश के किसानो का इन्सयोरेंस करवा रखा है। केजरीवाल ने कहा कि मैं मुंख्यमंत्री की कुर्सी को लात मारकर आया हु, हम किसानो के लिए उचित मुआवजा व शहीद जवानो के लिए एक करोड की मुआवजा राशि देेंगे और दिया है। इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला के आप पार्टी द्वारा ंनिमत्रंण दिए जाने के सवाल पर कहा कि मुझे इस बारे में पता नही, लेकिन कोई आना चाहे तो स्वागत है। इस दौरान केजरीवाल एसवाईएल पर क्या स्टैंड है के सवाल पर कन्नी काटते नजर आए। वही प्रदेश में आम आदमी पाटी किस चहेरे पर चुनाव लडेगी के सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि हम चेहरो पर चुनाव नही लडते। वहीं दिल्ली के शिक्षा मंत्री एवं डिप्टी स्पीकर मनीष सिसोदिया ने भी राजनीति दो तरह की बताई मनीष सिसोदिया का कहना है कि एक तरफ देश के राजनेता मंदिर बनवाना चाहते हैं और दूसरी तरफ राजनेता स्कूल बनवाना चाहते हैं। फैसला लोगों को करना है कि वह मंदिर बनवाने वालों के साथ हैं या फिर स्कूल बनवाने वालों के।