Home CHANDIGARH अग्रवाल वैश्य समाज स्टूडेंट आर्गेनाईजेशन ने किया छात्र संघ चुनावों को प्रत्यक्ष...

अग्रवाल वैश्य समाज स्टूडेंट आर्गेनाईजेशन ने किया छात्र संघ चुनावों को प्रत्यक्ष रूप से करवाने की मांग का समर्थन

10
0

चंडीगढ़, 12  अक्तूबर। अग्रवाल वैश्य समाज स्टूडेंट आर्गेनाईजेशन (एवीएसएसओ) विभिन्न राजनीति छात्र संगठनों द्वारा छात्र संघ चुनावों को प्रत्यक्ष रूप से करवाने की मांग का समर्थन करती है। ये बात आज आर्गेनाईजेशन के प्रदेश संयोजक कोणार्क बुवानीवाला ने संयुक्त छात्र संघर्ष समिति का समर्थन करते हुए कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 22 वर्ष बाद कराए जा रहे छात्र संघ चुनावों सरकार द्वारा अप्रत्यक्ष रूप से करवाए जा रहे हैं जोकि सरासर छात्र हितों पर कुठाराघात है। उन्होंने कहा कि आज एवीएसएसओ सहित तमाम छात्र संगठन अप्रत्यक्ष चुनावों के विरोध में है तथा छात्र हितों के लिए अपनी एकता का परिचय देते हुए इन चुनावों का पूर्णत्या बहिष्कार करेंगें।

कोणार्क बुवानीवाला ने कहा कि अप्रत्यक्ष चुनाव सीधे सरकार की निष्पक्षता पर सवाल उठाता है क्योंकि सरकार जानती है कि ये चुनाव अगर प्रत्यक्ष रूप से लड़ें गए तो उनके समर्थित छात्र संगठन को हार का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए अप्रत्यक्ष रूप से इन चुनाव में सरकार अपने समर्थित संगठन को फायदा पहुंचाना चाहती है जोकि छात्रों के लोकतांत्रित हितो के विरूद्ध है। उन्होंने कहा कि अप्रत्यक्ष चुनाव में हिंसा व पैसे के दुरूपयोग से चुनाव प्रणाली को प्रभावित करने का डर भी निरन्तर बना हुआ है। ऐसे में शांतिपूर्ण व अहिंसात्मक तरीके से चुनाव संपन्न करवाने के लिए अप्रत्यक्ष की बजाए प्रत्यक्ष चुनाव बेहद जरूरी है।

MDU में जमकर बवाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज व छोड़े आंसू गैस के गोले

कोणार्क बुवानीवाला ने प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि छात्रों के लोकतांत्रिक हितों को सुरक्षित करने के लिए छात्र संघ चुनावों को प्रत्यक्ष रूप से करवाया जाए ताकि निष्पक्ष रूप से छात्र हितों के लिए आवाज उठाने वाले ईमानदार व मेहनती छात्र नेता चुन कर आ सकें।