Home CRIME करीब 5 करोड़ के बैंक घोटाले में 2 मैनेजर सहित लोन लेने...

करीब 5 करोड़ के बैंक घोटाले में 2 मैनेजर सहित लोन लेने वाला एक किसान काबू

13
0

रेवाड़ी (राजेश शर्मा)। धारूहेड़ा की एसबीआई शाखा में हुए करीब पांच करोड़ रुपए के घोटाले के मामले में गठित रेवाड़ी एसआईटी ने दो बैंक मैनेजर व लोन लेने वाले एक किसान को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान बैंक मैनेजर सुरेश कुमार बावलिया व रामनिवास दिनोदिया के अलावा लोन लेने वाले अलवर के गांव गुआलदा निवासी किसान महबूब के रूप में हुई है। आरोपियों को आज कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसआई राजेश व एसआई जितेन्द्र ने बताया कि वर्ष 2007 से 2012 के बीच धारूहेड़ा एसबीआई शाखा द्वारा अलवर जिले की विभिन्न तहसीलों के 175 किसानों को करीब पांच रुपए का लोन दिया गया। उस दौरान बैंक के मैनेजर सुरेश कुमार बावलिया व रामनिवास ने फिल्ड अधिकारी से मिलकर किसानों को फर्जी तरीके से लोन जारी कर दिया। लोन चुकता नहीं करने पर बैंक अधिकारी जब किसानों की जमीन को अटैच करने के लिए पहुंचे तो उन्हें वहां वो जमीन ही नहीं मिली, जिसको दिखा कर किसानों को लोन दिया गया था। कुछ किसानों की जमीन कागजों में दिखाई गई जमीन से बहुत कम थी। उसके बाद इस घोटाले का खुलासा हुआ। इसी साल जनवरी माह में वर्तमान बैंक मैनेजर द्वारा कोर्ट में दायर किए गए इस्तगासे के आधार पर धारूहेड़ा पुलिस ने लोन लेने वाले किसानों के खिलाफ केस दर्ज किया था।

एसपी ने संज्ञान लेते हुए इस मामले में एसआईटी गठित की थी। एसआईटी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर राजेश के नेतृत्व में सब इंस्पेक्टर जितेन्द्र, एएसआई राजेश, भगवानदास, राकेश, कांस्टेबल सफोज व जोगेन्द्र को शामिल किया गया था। एसआईटी ने पूरे मामले की जानकारी जुटाई और बहुत कम समय में ही बैंक मैनेजर सुरेश कुमार बावलिया व रामनिवास दिनोदिया को काबू कर लिया। इसके अलावा लोन लेने वाले किसान महबूब को भी गिरफ्तार कर लिया। तीनों आरोपियों को आज कोर्ट में पेश कर तीन दिन पुलिस रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जायेगी।