Home BREAKING हरियाणा विधानसभा का सत्र होगा हंगामेदार ,विपक्ष ने सरकार को घेरने के...

हरियाणा विधानसभा का सत्र होगा हंगामेदार ,विपक्ष ने सरकार को घेरने के लिए कमर कसी

101
0
HARYANA-VIDHANSABHA

चंडीगढ,22अक्टूबर। हरियाणा विधानसभा का शरदकालीन सत्र सोमवार दोपहर बाद शुरू होगा। विपक्ष ने सत्र के दौरान सरकार को घेरने के लिए कमर कस ली है। कांग्रेस विधायक करण दलाल ने रविवार दोपहर बाद यहां हरियाणा सरकार और केन्द्र की भाजपा नीत सरकार पर कटाक्ष करने वाली कार्टून प्रदर्शनी लगा कर माहौल को और गर्मा दिया।

मुख्य विपक्षी दल इंडियन नेशनल लोकदल और कांग्रेस ने रविवार को अपने विधायक दलों की बैठक में विधानसभा सत्र के दौरान सरकार को घेरने की रणनीति को अंतिम रूप दिया। दादूपुर-नलवी नहर को बंद करने के सरकार के फैसले का विरोध,प्रदेश में बिगडती कानून-व्यव्स्था का मुद्दा और डेंगू ज्वर के फैलाव के मुद्दे इनेलो और कांग्रेस के साझा मुद्दे बन गए है। दोनों दलों के नेताओं ने कहा कि उनकी ओर से सत्र के दौरान ये मुद्दे उठाये जायेंगे। इंडियन नेशनल लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोडा ने कहा कि सरकार ने दादूपुर-नलवी नहर परियोजना बंद करने का फैसला करके किसानों को संकट में डालने का काम किया है। प्रदेश में कानून-व्यवस्था चैपट है। प्रदेश में तीन ऐसे घटनाक्रम हुए है जिनमें सौ लोग मारे गए है। पिछले 25 अगस्त को पंचकूला में हुई हिंसा में 41 लोग मारे गए। इन मृतकों के प्रति इनेलो की सहानुभूति है।
पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेन्द्र सिंह हूडा ने रविवार दोपहर बाद यहां कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक के बाद कहा कि पार्टी की ओर से दादूपुर-नलवी नहर परियोजना को बंद करने,प्रदेश की चैपट कानून-व्यवस्था एवं बाजरा-धान की खरीद के मुद्दों पर कार्यस्थगन प्रस्ताव के नोटिस दिए गए है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा ध्यानाकर्षण प्रस्तावों के जरिए डेंगू ज्वर से होने वाली मोतों,शिक्षा ढांचे के चरमराने और सतलुज-यमुना सम्पर्क नहर के निर्माण के सुप्रीम कोर्ट के आदेश की पालना में विलम्ब के मुद्दे भी उठाए जायेंगे। उन्होंने कहा कि विकास के बजाय यह सरकार इवेंट मेनेजमेंट सरकार बनकर रह गई है। इसके अलावा सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के मुद्दे भी है। हाइडल प्रोजेक्ट के ठेके एक परिवार को ही दे दिए गए है। बेराजगारी का मुद्दा भी गंभीर है। सरकार से पूछा जायेगा कि कितना विदेशी निवेश लाने में सफलता मिली है।