Home BREAKING हरियाणा में ग्रामीण घरेलू बिजली कनेक्शन लेना होगा आसान

हरियाणा में ग्रामीण घरेलू बिजली कनेक्शन लेना होगा आसान

56
0
चण्डीगढ़, 19 नवम्बर । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज हरियाणा के ग्रामीण क्षेत्रों में घरेलू बिजली कनैक्शन लेना आसान बनाने के लिए रियायती योजना शुरू करने का ऐलान किया।
मुख्यमंत्री के अनुसार बिजली कनेक्शन लेने के लिए तीन से चार हजार रुपये तक की राशि एक साथ जमा नहीं करानी पड़ेगी। उपभोक्ता केवल 200 रुपये की राशि देकर अपना मीटर ले सकेंगा और शेष राशि 100-200 रुपये की आसान किस्तों में पूरी कर ली जाएगी ताकि उपभोक्ता पर एकदम  बोझ न पड़े।
मुख्यमंत्री यहां एक टीवी चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा बिजली विभाग में अनेक योजनाएं शुरू की गई हैं जिनके परिणामस्वरूप बिजली विभाग का घाटा सात प्रतिशत कम हो गया है यानि अब तक बिजली विभाग का लगभग 14 हजार करोड़ रुपये का घाटा कम हुआ है। जिन गांवों में लाइन लॉसिस 20 प्रतिशत से कम हुआ है उन गांवों को 24 घंटे बिजली देना शुरू कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश के  पंचकूला, अम्बाला, गुरुग्राम और  फरीदाबाद ऐसे जिले हैं जहां पूरे जिले में ही 24 घंटे बिजली दी जा रही है।
मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा सरकार अगले दो वषों के दौरान पूरे हरियाणा को 24 घंटे बिजली देने के वायदे को पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने बिजली  के बिल न भरने के लिए लोगों को उकसाया था लेकिन हम लोगों को    समझाकर बिजली के  बिल भरने के लिए प्रेरित कर रहे है।