Home BREAKING हरियाणा के मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर दी...

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर दी मीडिया कर्मियों को बधाई

32
0

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर मीडिया कर्मियों को बधाई देते हुए लोगों, समाज, राष्ट्र और लोकतंत्र के प्रति उनकी सेवाओं की सराहना की है।
आज यहां जारी एक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैं राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर मीडिया कर्मियों को शुभकामनाएं देता हूँ। मैं मीडिया कर्मियों, विशेष रूप से क्षेत्र में कार्य कर रहे मीडिया कर्मियों की भूमिका की सराहना करता हूँ जो कई कठिनाइयों का सामना करके लोगों तक सूचना पहुंचाते हैं और जनसाधारण की आवाज बुलन्द करते हैं। इनके बिना न तो सरकारी नीतियां और कार्यक्रम जनता तक पहुंच सकते हैं और न ही जनमत की जानकारी मिल सकती है। मुझे विश्वास है कि राष्ट्रीय प्रेस दिवस इस महत्वपूर्ण भूमिका को और अधिक जिम्मेदारी, उत्साह और साहस के साथ निभाने के उनके संकल्प को मजबूत करेगा’।
सोशल मीडिया का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘सोशल मीडिया ने समाचारों और विचारों के प्रसार को गति दी है और मीडिया को अधिक सहभागितापूर्ण और प्रतिस्पर्धी बना दिया है। मुझे विश्वास है कि इसका उपयोग और अधिक जिम्मेदारी से लोगों को सूचना देने के लिए किया जाएगा , दुष्प्रचार के लिए नहीं’।
प्रेस की स्वतंत्रता का आह्वान करते हुए श्री मनोहर लाल ने कहा कि ‘एक स्वतंत्र प्रेस एक जीवंत लोकतंत्र का आधार स्तंभ है। प्रेस और सभी रूपों में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को बनाए रखने की अपनी प्रतिबद्धता के अनुरूप हमने मीडिया कर्मियों को उनकी जिम्मेदारियों के निर्वहन में सक्षम बनाने के लिए कई सुविधाएं प्रदान की हैं। मुझे आशा है कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ होने की अपनी प्रतिष्ठा पर खरा उतरने का प्रयास हमेशा करता रहेगा।’
राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा मंत्री श्रीमती कविता जैन, सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग के प्रधान सचिव श्री राजेश खुल्लर एवं निदेशक श्री समीर पाल सरो और मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार श्री अमित आर्य ने भी मीडिया कर्मियों को बधाई दी।