Home BREAKING सड़कों पर उतरे किसान, सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी की

सड़कों पर उतरे किसान, सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी की

6
0

फरीदाबाद, 13 फरवरी(यशपाल सिंह): फरीदाबाद में किसानों ने पैदल मार्च कर विरोध प्रदर्शन करते हुए सरकार के प्रति रोष जताया। साथ ही किसानों ने बकायदा बैनर पर लिखा कि मुआवजा दो वोट लो, मुआवजा नहीं तो वोट नहीं। किसानों ने इस विरोध प्रदर्शन के जरिए सरकर को साफ़ साफ़ चेतावनी दे डाली है कि अगर आने वाले चुनाव में किसानों की वोट लेनी है तो पहले उन्हें मुआवजा दें।

बता दें, किसान संघर्ष समिति के बैनर तले फरीदाबाद सेक्ट- 12 लघु सचिवालय पर नहर पार ग्रेटर फरीदाबाद के सैकड़ों किसानों ने पैदल मार्च करते हुए सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। गौरतलब है कि किसान 2013 में सरकार द्वारा अधिकृत की गई जमीन का मुआवजा मांगने के लिए पिछले 4 साल से लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं । कोर्ट के आदेशों के बाद भी बढ़ा हुआ मुआवजा भाजपा सरकार किसानों को नहीं दे रही है । 2013 में कांग्रेस ने करीब 800 परिवारों की 1029 एकड़ जमीन अधिकृत की थी। किसानों के इस प्रदर्शन को तिगांव विधानसभा के कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने भी समर्थन दिया है।

अब देखना यह होगा कि किसानों की इस नाराजगी को मौजूदा भाजपा सरकार किस प्रकार दूर करती है। क्योंकि किसानों की नाराजी का असर भाजपा के वोट बैंक पर भारी पड़ सकता है।