Home HARYANA सोशल मिडिया का प्रयोग करने से पहले होनी चाहिए पूरी जानकारी :...

सोशल मिडिया का प्रयोग करने से पहले होनी चाहिए पूरी जानकारी : डीएसपी पुष्पा खत्री

9
0

जींद, 13 फरवरी(रोहताश भोला): जींद गोवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल शामलो कलां में बालिका मंच प्रोग्राम का आयोजन किया गया, जिसमें महिला थाने की डीएसपी पुष्पा खत्री ने एकरोल मॉडल के रूप में शिरकत की। इस दौरान डीएसपी ने बच्चियों को क़ानूनी संबंधित एवं दुर्गा शक्ति एप के बारे में जानकारी दी कि किस प्रकार इस एप का प्रयोग करके अपराध को रोका जा सकता है। प्रोग्राम के दौरान स्कूली छात्राओं ने डीएसपी से दिल को छूने वाले सवाल किये जिस पर डीएसपी ने उन सवालों के लिए बच्चियों को खूब सराहा। डीएसपी ने बताया कि महिलाओ के खिलाफ बढ़ रही अपराध की घटनाओं के पीछे मानसिकता का अहम रोल है और इसे रोकने के लिए स्कूली स्तर पर क़ानूनी जानकारी होनी चाहिए।

जब डीएसपी पुष्पा खत्री से सॉशल मीडिया के बारे पूछा गया तो उन्होंने बताया कि सबसे पहले सोशल मीडिया की पूरी जानकारी होने चाहिए। इसका प्रयोग कैसे होता और इसका दुरुप्रयोग क्या है, हैकिंग क्या है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के दुरूपयोग की खबरे हम समय समय पर अखबारों में देखते हैं इसलिए इसकी पूरी जानकारी हमारे पास होनी चाहिए ताकि इसका दुरुप्रयोग होने से बचा जा सके।

डीएसपी से महिलाओं के साथ हो रहे अपराधों के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि कानून तो बहुत बन चुके है और उनको इम्प्लीमेंट भी किया जा रहा है महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाये बढ़ गयी है तो उसमे मानसिकता का अहम रोल है यदि हम समाज में अपनी मानसिकता में थोड़ा सा सुधार लाए तो इस प्रकार के अपराधों में गिरवाट आना स्वाभाविक है।

वहीं स्कूल की प्रिंसिपल ने बताया कि बच्चियों को बालिका मंच के जरिए हर महीने अलग अलग टॉपिक पर जानकरी दी जाती है।